पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

हनुमान मंदिर:वास्तु-नक्षत्र से होगा श्रीराम मंदिर का जीर्णोद्धार

खरगोन3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

बड़दक्खन हनुमान मंदिर परिसर स्थित श्रीराम मंदिर का जीर्णोद्धार किया जाएगा। इसके लिए जनसहयोग से राशि जुटाई जाएगी। एसडीएम मिलिंद ढोके ने पूर्व में मंदिर परिसर का अवलोकन किया था। शनिवार को राजस्थान के मकराना से आए आर्किटेक्ट अशरफ अली व निजामुद्दीन ने एसडीएम ढोके के साथ मंदिर निर्माण को लेकर गर्भगृह, सभामंडप व बाहरी क्षेत्र को देखा और लंबाई-चौड़ाई की जानकारी ली। आर्किटेक्ट ने बताया यह मंदिर 48 बॉय 36 वर्गफीट में बनाने की योजना है। इसमें वास्तु-नक्षत्र का ध्यान रखा जाएगा। यहां राजस्थान से लाए गए मार्बल और गुलाबी व लाल पत्थर लगाने को लेकर विचार किया जा रहा है। मंदिर के गर्भगृह व सभामंडप के अलावा बाहरी डिजाइन भी तैयार की जाएगी। नप अध्यक्ष प्रतिनिधि हेमंत जैन ने बताया जनसहयोग से मंदिर का जीर्णोद्धार किया जाएगा। मंदिर पुजारी अखिल जोशी व श्रद्धालु मौजूद थे।

नारायण कुंड मुक्तिधाम का 16 लाख रुपए से होगा निर्माण

ऊन | पुरातत्व नगरी के मुक्तिधाम निर्माण के लिए जनप्रतिनिधियों ने 16 लाख रुपए की स्वीकृति दी है। नारायण कुंड के नाम से पहचान रखने वाले इसे मुक्तिधाम पर आसपास के 52 गांव के लोग दाह संस्कार के लिए पहुंचते है। सुविधाएं नहीं होने से सभी को परेशानी होती थी। ग्राम के निर्माण समिति सदस्य सुनील ओरे ने बताया ग्रामीणों ने जनप्रतिनिधियों को समस्या से अवगत करवाया। इसे गंभीरता से लेते हुए सांसद गजेंद्र पटेल ने 5 लाख, विधायक रवि जोशी खरगोन व केदार डावर भगवानपुरा ने 5-5 लाख और जिला पंचायत अध्यक्ष कमला केदार डाबर ने 1 लाख रुपए की स्वीकृति पंचायत के माध्यम से दी। निर्माण समिति सदस्य शिवनाथ पाटीदार, रविशंकर पाटीदार, सुनील पाटीदार व ग्रामीणों ने बताया इस राशि से श्मशान घाट का समतलीकरण करने के साथ श्रद्धांजलि सभागृह, बैठक सभा, शौचालय, टंकी निर्माण आदि काम किए जा रहे हैं।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- व्यक्तिगत तथा पारिवारिक गतिविधियों में आपकी व्यस्तता बनी रहेगी। किसी प्रिय व्यक्ति की मदद से आपका कोई रुका हुआ काम भी बन सकता है। बच्चों की शिक्षा व कैरियर से संबंधित महत्वपूर्ण कार्य भी संपन...

    और पढ़ें