पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

गांधीगीरी:बिना नारे लगाए हाथों में बैनर लिए सड़क निर्माण को लेकर निकाला मौन पैदल मार्च

खरगोन2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • सनावद विकास संघर्ष समिति ने इंदौर-इच्छापुर हाईवे पर उचित प्रबंधन के साथ सड़क निर्माण की मांग

सनावद व बड़वाह के बीच से गुजर रहे इंदौर-इच्छापुर हाईवे क्षतिग्रस्त और जर्जर राजमार्ग में बदल गया है। इसकी मरम्मत में हो रहे देरी व पुनासा मार्ग पर रेलवे ओवरब्रिज निर्माण की मांग को लेकर सनावद विकास संघर्ष समिति ने रविवार को शासन के ध्यानाकर्षण के लिए मौन पैदल मार्च रैली निकाली। समिति के सदस्यों ने राजमार्ग न्यू होलकर कॉलोनी गेट से लेकर पुराना ट्रेंचिंग ग्राउंड तक हाथ में तख्तियां लेकर शांतिपूर्ण व अनुशासित पैदल मार्च एकल प्रदर्शन की तर्ज पर निकाला। सदस्यों ने कहा राजमार्ग मरम्मत की घोषणा और भूमिपूजन को लगभग दो पखवाड़े बीत चुके हैं लेकिन मरम्मत के लिए कोई कार्रवाई शुरू नहीं की गई है जबकि दुर्घटनाओं और चक्काजाम का सिलसिला रुक नहीं रहा है। इस कारण क्षेत्रवासियों में आक्रोश है। हमारी मांग संबंधित तक पहुंच सके। उन्होंने बताया स्वामी विवेकानंद जयंती पर बासवा में प्रजापिता ब्रह्माकुमारी ईश्वरीय विश्वविद्यालय खंडवा समिति के साथ सविनय सांकेतिक ध्यानाकर्षण किया जाएगा। पैदल मार्च के दौरान समिति के जाकिर हुसैन अमी, डॉ. राजेंद्र पलोड़, डॉ. प्रवीण अधिकारी, विजय जैन, मुश्ताक मलिक, जय शिंदे, महेश बिरले, राजेंद्रसिंह बग्गा, प्रणव व्यास, युगल व्यास, संजीव बरसेना सहित अन्य उपस्थित थे।

गड्‌ढों पर किया जाए टिकाऊ निर्माण
मुहिम से जुड़े जाकिर हुसैन अमि ने बताया 22 किमी मार्ग का काम शुरू हुआ है। उन्होंने कहा त्रिकोण चौराहे से बाकुड़ नदी पुल व बासवा के खाईनुमा गड्ढों में प्राथमिकता से निर्माण उचित जल निकासी प्रबंधन के साथ किया जाए। इस मौन रैली के साथ टिकाऊ निर्माण की बात की है। जिससे फोरलेन बनने में लगने वाले समय तक यह मार्ग भारी आवागमन में टिक सके। पूरे मार्ग पर आवश्यकतानुसार पैचवर्क व डामरीकरण भी किया जाए।

इधर... विरोध रैली के ढाई घंटे पहले हाईवे पर शुरू हुआ मरम्मत का काम

थाने के पास हुए गड्ढों को जेसीबी से खोदकर किया समतल, मुरुम व गिट्‌टी डालकर करेंगे दबाई सनावद | शहर से गुजर रहा इंदौर-इच्छापुर हाईवे पर गड्ढों के कारण शहर सहित यात्री परेशान है। इसके लिए संघर्ष कर रही समिति ने रविवार दोपहर करीब ढाई बजे विरोध रैली निकाली। इसकी सूचना मिलते ही दोपहर करीब 12 बजे थाने के पास हुए गड्ढों को खोदकर समतल करने का काम शुरू कर दिया। ताकि लोगों को निर्माण कार्य शुरू होने की सूचना मिल सके। जल्द ही सड़क का निर्माण किया जा सके। कर्मचारियों ने बताया हाईवे पर सड़क निर्माण का काम एनएचआई करा रही है। इसके लिए ठेकेदार ने रविवार को थाने के पास से काम शुरू किया है। जिसके तहत हाईवे पर हुए गड्ढों को भरने के लिए जेसीबी से खुदाई की जा रही है। गड्ढों को खोदकर समतल किया जा रहा है। कर्मचारियों ने बताया त्रिकोण चौराहे से बाकुंड नदी के पुल तक के मार्ग को समतल किया जा रहा है। इसके बाद उस पर मुरुम डालकर दबाई की जाएगी। इसके बाद इस पर डामरीकरण किया जाएगा। जिससे सड़क टिकाऊ बन सके। करीब 15 दिन में डामरीकरण का काम शुरू किया जाएगा। जिसके बाद लोगों को राहत मिलेगी।

नगर पालिका ने पानी निकासी का किया था सर्वे
सीएमओ एमआर निंगवाल ने बताया हाईवे की मरम्मत के लिए एनएचआई के अफसरों ने फोन कर चर्चा की थी। जिसमें उन्होंने शहर से गुजर रहे हाईवे के पास पानी निकासी की व्यवस्था करने की बात कही थी। जिससे निर्माण के दौरान या बाद में हाईवे पर पानी न जमा हो। इसके लिए नगर पालिका के इंजीनियरों ने हाईवे का निरीक्षण पानी निकासी की व्यवस्था का जायजा लिया है। जहां भी इस तरह की समस्या है। उसे चिह्नित कर पानी निकासी की व्यवस्था की जाएगी।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज समय कुछ मिला-जुला प्रभाव ला रहा है। पिछले कुछ समय से नजदीकी संबंधों के बीच चल रहे गिले-शिकवे दूर होंगे। आपकी मेहनत और प्रयास के सार्थक परिणाम सामने आएंगे। किसी धार्मिक स्थल पर जाने से आपको...

    और पढ़ें