पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

अफसरों का विरोध:ऑक्सीजन बांटने वालों को रोका, सिलेंडर जब्त, विरोध पर एसडीएम बोले- लौटा देंगे

खरगोन14 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
बिस्टान रोड से सरदार भुट्‌टो के पास से 10 सिलेंडर जब्त किए हैं।(प्रतिकात्मक फोटो) - Dainik Bhaskar
बिस्टान रोड से सरदार भुट्‌टो के पास से 10 सिलेंडर जब्त किए हैं।(प्रतिकात्मक फोटो)

गैस वेल्डिंग संचालक व अन्य समाजसेवी जिला अस्पताल में मरीजों को ऑक्सीजन सिलेंडर देकर सहयोग कर रहे हैं। इन लोगों पर रविवार को प्रशासन ने कार्रवाई की। सिलेंडर जब्त कर लिए। पीथमपुर से आने वाले वाहन को प्रशासन के अफसरों ने रोक लिया। जबकि सिलेंडर लेने के लिए मरीजों के परिजन वाहन के पास आ पहुंचे। अफसरों का कहना है एक जनप्रतिनिधि के कहने पर वाहन रोका था।

मयूर लेवारिकर, मनीष शर्मा, जयशिव सेन, मुकुल मराठा आदि ने बताया पीथमपुर से अपने खर्च पर सिलेंडर बुला रहे हैं। लगातार दो दिन से लोगों को सिलेंडर दिए। रविवार वाहन पीथमपुर में खड़ा था। आने की अनुमति नहीं दी। किसी तरह अनुमति ली। रविवार सुबह खरगोन पहुंचने वाले वाहन में कसरावद से एक पटवारी को बैठा दिया।

अफसरों ने चालक को धमकी दी वाहन सीधा जिला अस्पताल खरगोन या बड़वानी ले जाना। चालक ने जानकारी दी। इसके बाद डायवर्शन रोड पर वाहन रोका। यहां मरीजों के परिजन आ पहुंचे। परिजनों ने हंगामा कर दिया। टीआई प्रकाश वास्कले पहुंचे। परिजनों का कहना है प्रशासन ऑक्सीजन उपलब्ध नहीं कर पाता। लोगों की मदद से लेने पर रोक लगा रहे हैं। मयूर ने बताया सिलेंडर जरूरतमंदों को नि:शुल्क देते हैं। कोई कालाबाजारी नहीं कर रहे हैं। कुछ जनप्रतिनिधियों के दबाव में वाहन रोका है।

कोविड सेंटर शुरू किए हैं। वहां सिलेंडरों की कमी है। सिलेंडर जब्त नहीं किए हैं। केवल उपयोग के लिए हैं। उन्हें जल्द लौटाएंगे। किसी जनप्रतिनिधि का दबाव नहीं है।
- सत्येंद्रसिंह, एसडीएम

लोग बोले- सेवा कर रहे हैं कालाबाजारी नहीं

बिस्टान रोड से सरदार भुट्‌टो के पास से 10 सिलेंडर जब्त किए हैं। इसके अलावा दो अन्य दुकानों से तीन सिलेंडर लिए हैं। अफसरों का कहना है कि सिलेंडर लौटा देंगे। जब्त नहीं किया है।

सरस्वती विद्या मंदिर में सिलेंडर की जरूरत है। सिलेंडर देने वाले लोगों का कहना है कि हम भी सेवा कर रहे हैं। कोई कालाबाजारी नहीं कर रहे हैं। प्रशासन एक माह से सिलेंडर उपलब्ध नहीं करा रहा है। हमारे पास है तो लोगों से केवल भाड़ा व ऑक्सीजन की भराई लेकर दे रहे हैं। फिलहाल लोगों की जान बचाना जरूरी है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव - आर्थिक स्थिति में सुधार लाने के लिए आप अपने प्रयासों में कुछ परिवर्तन लाएंगे और इसमें आपको कामयाबी भी मिलेगी। कुछ समय घर में बागवानी करने तथा बच्चों के साथ व्यतीत करने से मानसिक सुकून मिलेगा...

    और पढ़ें