पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

प्रवचन में दी सभी को सीख:मुनाफा लें पर अधिक लाभ के लिए ईमान खराब न करें

खरगोन2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • आध्यात्मिक सत्संग में संत बाबा उमाकांत महाराज ने श्रद्धालुओं से कहा-

आज हर धर्म, जाति व भाषा के लोग दुखी है। इसका कारण उनका अध्यात्म से दूर होकर नशा व मांसाहार की ओर बढ़ना। व्यवहार विचार बिगड़ना। इससे बीमारियां, बेईमानी व झगड़े लगातार बढ़ते जा रहे हैं। मांसाहार से मानव के खून में जानवर का खून मिल जाता है। इससे बीमारियां होती है। उन पर कोई दवा असर नहीं करती। शुक्रवार शाम को ग्राम में हुए आध्यात्मिक सत्संग में संत बाबा उमाकांत महाराज ने श्रद्धालुओं से कहा। उन्होंने किसानों से आह्वान करते हुए कहा अपना काम ईमानदारी से करें, क्योंकि इसी में बरकत होती है। व्यापारियों से आह्वान करते हुए कहा- व्यापार में उचित मुनाफा लें लेकिन अधिक लाभ के लिए अपना ईमान खराब न करें। युवाओं से कहा- अपने चरित्र को ऊंचा रखें। माता-पिता की सेवा करें। खान-पान की शिक्षा देते हुए आज मनुष्य घर में नहीं होटल में खाना खाने जाता है। शौच घर में करता है। होटल का खाना दूषित होते हुए भी वह ग्रहण करता है। बच्चों को पाव-रोटी न दें। बाहर का कोई सामान ग्रहण न करें। जीव हत्या रोकने व मांस का व्यापार करने से परहेज करें। जिन लोगों ने यह व्यापार छोड़कर दूसरा व्यापार किया उनकी तरक्की हुई। मांस व अंडा बेचने वालों की कभी तरक्की नहीं हो सकती। मछली गंदगी ग्रहण करती है। मांसाहारी उसे ग्रहण करते हैं। मछली की बीमारी उन्हें क्यों नहीं होगी। लोग अर्थ को धन संपदा समझते हैं। अर्थ का सही मायने शरीर से जुड़ा है। संत के संगत में आने से ही इसका सही अर्थ मिलता है। सत्संग में मौजूद श्रद्धालुओं से बुराई छोड़ने के लिए कहा। यही मेरी दक्षिणा है। उन्होंने नए शिष्यों को नामदान दिया। इस दौरान भगवानसिंह गौड़, सेवकराम इंगला, जितेंद्रसिंह पंवार, प्रहलाद गेंदर, पुनाजी सेजगाया सहित बड़ी संख्या में ग्रामीण मौजूद थे।

घर-घर जाकर मंदिर निर्माण के लिए करेंगे जागरूक
बबलाई | ग्राम में श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र निधि संग्रहण महाअभियान के तहत बैठक हुई। बैठक में अभियान के लिए 21 लोगों की टोली बनाई। मंडल संगठन प्रभारी पवन तंवर, खंड संयोजक रितेश ठाकुर, अभिलाष ठाकुर, निधि संयोजक जितेंद्र ठाकुर ने अभियान के बारे में जानकारी दी। रुखडू वर्मा ने बताया टोली ग्राम में भगवान श्रीराम के कर्मों का प्रचार प्रसार करेगी। कूपन के माध्यम से श्रीराम मंदिर निर्माण के लिए समर्पण राशि एकत्रित की जाएगी। कालूराम वास्कले, नरेंद्र पाटीदार, आशीष पाटीदार, दिलीप राठौड़, विक्की व्यास, प्रदीप पाटीदार, प्रेमचंद वास्कले व अन्य मौजूद थे।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज आपकी प्रतिभा और व्यक्तित्व खुलकर लोगों के सामने आएंगे और आप अपने कार्यों को बेहतरीन तरीके से संपन्न करेंगे। आपके विरोधी आपके समक्ष टिक नहीं पाएंगे। समाज में भी मान-सम्मान बना रहेगा। नेग...

    और पढ़ें