पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

वैक्सीनेशन सेंटर:300 लोगों को टीका लगवाने का लक्ष्य, एक ही सेंटर होने से बढ़ी परेशानी

खरगोन6 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

सरकारी अस्पताल के वैक्सीनेशन सेंटर पर लोगों की भीड़ लग रही है। टीका लगवाने के लिए लोगों को इंतजार करना पड़ रहा है। स्वास्थ्य विभाग को रोजाना 300 लोगों को वैक्सीन लगाने का लक्ष्य मिला है। लोगों की रूचि के बाद भी समय अधिक लगने से लोग लौट रहे हैं। जितेंद्र पाटीदार व विजय पाटीदार ने कहा वैक्सीन लगवाने के लिए टोकन दिए जा रहे हैं। लेकिन वैक्सीन लगवाने वालों का इंतजार करना पड़ा है। एक साथ लोगों के जमा होने से संक्रमण का खतरा बढ़ रहा है। इसे रोकने के लिए एक और वैक्सीन सेंटर की व्यवस्था होना चाहिए ताकि लोगों को सुविधा के साथ स्वास्थ्य विभाग का लक्ष्य भी समय पर पूरा हो।
लोगों ने कहा- सेंटर के बाहर किसी प्रकार का सूचना बोर्ड भी नहीं लगा है। जिससे पता चल सके कि कितनी उम्र के महिला-पुरुष वैक्सीन लगवा सकते है। खाना खाने के बाद या पहले टीकाकरण करवाना है। कई बार नंबर आने के बाद पूछा जाता है कि खाना खाया है या नहीं। लोगों को अपनी बारी छोड़कर खाना खाने जाना पड़ रहा है। वैक्सीन सेंटर प्रभारी ने कहा एक और सेंटर शुरू करने के लिए वरिष्ठ अधिकारियों को अवगत करवाया है।
दो रिपोर्ट : एक निगेटिव, दूसरी पॉजिटिव
नगर की 20 वर्षीय युवती इंदौर के मेडिकल कॉलेज में एमबीबीएस की पढ़ाई कर रही है। कॉलेज की गाइडलाइन के मुताबिक छुट्टी के बाद विद्यार्थी को कोविड-19 की जांच की रिपोर्ट देना होती है। 4 दिन पहले युवती ने जांच करवाई। एंटीजन जांच में रिपोर्ट निगेटिव आई। एक दिन बाद आरटीपीसीआर जांच की रिपोर्ट में उसे पॉजिटिव बताया। छात्रा व उसके परिजन अस्पताल पहुंचे। यहां अस्पताल कर्मचारियों ने इंदौर बात की। यहां से नाम में त्रुटि होने की बात कही। प्रारंभिक निगेटिव रिपोर्ट ही सही बताई गई।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आप अपने काम को नया रूप देने के लिए ज्यादा रचनात्मक तरीके अपनाएंगे। इस समय शारीरिक रूप से भी स्वयं को बिल्कुल तंदुरुस्त महसूस करेंगे। अपने प्रियजनों की मुश्किल समय में उनकी मदद करना आपको सुखकर...

    और पढ़ें