पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

हादसा:रंबल स्ट्रीप पर ब्रेक लगाते ही एंबुलेंस को अज्ञात वाहन ने मारी टक्कर, 100 फीट दूर नहर में गिरी

खरगोन4 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • खतरनाक मोड़ पर हुआ हादसा, मरीज को छोड़ लौट रहा चालक व 1 अन्य घायल, टीआई बोले- पत्र लिखेंगे

मरीज को छोड़कर लौट रही निजी अस्पताल की एंबुलेंस को सोमवार-मंगलवार की रात करीब 2.30 बजे गांव के पास अज्ञात वाहन ने पीछे से टक्कर मार दी। एंबुलेंस (एमपी10टी-1350) सड़क किनारे खड़ी बैलगाड़ी को धकेलते हुए नहर में जा गिरी। इस हादसे में एंबुलेंस चालक सहित एक अन्य व्यक्ति घायल हो गया। ग्रामीणों के अनुसार रात को तेज आवाज सुनकर घर से बाहर आए तो देखा नहर में एंबुलेंस दिखी। इसमें सवार अमित पिता राधेश्याम गुप्ता निवासी गौरीधाम खरगोन व मोहम्मद इमरान पिता दिलावर निवासी इस्लामपुरा खरगोन को बाहर निकालकर कसरावद अस्पताल पहुंचाया। गांव के मयाराम पटेल व रमेश पटेल ने बताया मोड़ व रंबल स्ट्रीप होने से एंबुलेंस की गति धीमी होने पर पीछे से किसी बड़े वाहन ने टक्कर मारी होगी। इससे सड़क किनारे लगी कोठी व बैलगाड़ी भी क्षतिग्रस्त हुई है। पास ही नहर का कुआं भी था। यदि एंबुलेंस इससे टकराती तो बड़ा हादसा हो जाता। ग्रामीणों ने कहा क्षेत्र में लगातार हादसे हो रहे है। पिछले दिनों ब्लेक स्पॉट चिह्नित करने आए दो यातायातकर्मियों का वाहन भी दुर्घटनाग्रस्त हुआ था। इसमें एक की मौके पर ही जलने से मौत हो गई थी।
लगातार हादसों के बाद पुलिस ने ब्लैक स्पॉट की जगह चिह्नित की थी। इसमें भीलगांव से लेकर बलगांव फाटे तक कई जगहों पर रंबल स्ट्रिप लगाए थे। रंबल स्ट्रिप के बाद छोटे वाहनों की गति तो धीमी हो जाती है, लेकिन बड़े ट्रक व ट्राले तेज गति से निकलकर आगे चल रहे धीमी गति के वाहनों को टक्कर मार देते है। घटनास्थल के पास ही अंधा मोड़ भी होने से यहां पहले भी 12 से ज्यादा हादसे हो चुके है। पास ही नहर का सायफन होने से यहां स्थिति और खतरनाक हो जाती है। इसके बाद भी कोई ध्यान नहीं दिया जा रहा है।
सड़क निर्माण के बाद भी मोड़ नजरअंदाज
गांव के संजय ठाकुर, महेंद्र पटेल, कालूराम पटेल आदि ने कहा खलघाट से खरगोन तक इन दिनों हाइवे 347 सी का निर्माण चल रहा है। सड़क निर्माण की बात सुनते ही ग्रामीणों को लगा था कि अब खतरनाक मोड़ खत्म हो जाएंगे। लेकिन जहां भी सड़क का निर्माण किया जा रहा है वहां खतरनाक मोड़ की स्थिति पहले जैसी ही छोड़ दी है। खतरनाक मोड़ को नजरअंदाज किया जा रहा है। नई सड़क बनने के बाद हादसे और बढ़ने की आशंका है।
एसडीएम को पत्र लिखेंगे
^ खलबुजुर्ग से कसरावद तक सड़क निर्माण का काम जारी है। मोड़ के कारण हादसे हो रहे है तो इन्हें सड़क निर्माण कंपनी से दुरुस्त करवाने के लिए एसडीएम काे पत्र लिखा जाएगा।
-माधवसिंह ठाकुर, टीआई कसरावद

एबी रोड से कसरावद तक है 12 मोड़
ग्रामीणों ने बताया कि एबी रोड से कसरावद तक के 15 किलोमीटर मार्ग में 12 से ज्यादा मोड़ है। इनमें से अकबरपुर फाटा, बलखड़ पुनर्वास, बलगांव फाटा क्षेत्र, भीलगांव के कन्या छात्रावास सहित बालसमुद के नया पेट्रोल पंप, बैंक ऑफ इंडिया, नयानगर में बिजली ग्रिड व मछली केंद्र के पास खतरनाक मोड़ है। यहां अक्सर हादसे होते रहते है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज कई प्रकार की गतिविधियां में व्यस्तता रहेगी। साथ ही सामाजिक दायरा भी बढ़ेगा। आप किसी विशेष प्रयोजन को हासिल करने में समर्थ रहेंगे। तथा लोग आपकी योग्यता के कायल हो जाएंगे। कोई रुकी हुई पेमेंट...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser