पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

गिरफ्त में गैंग:कारीगरों की ‘कारीगरी’ कमाते कम और खर्चा ज्यादा करते थे, इसी से पकड़ाई चाेरों की गैंग

खरगोनएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • 5 आरोपियों ने 2 साल में 8 चोरी व 1 लूट की; 10 लाख के आभूषण, राशन सामग्री, पिकअप व बाइक जब्त

शहर में 2 साल में हुई चोरियों का पुलिस ने शनिवार को खुलासा कर दिया है। 5 आरोपी युवकों ने 8 चोरियां व 1 सरेराह लूट की है। उनसे चोरी व लूट के कुल 10 लाख के आभूषण, राशन सामग्री सहित पिकअप व बाइक जब्त किए हैं। मास्टर माइंड सहित 2 युवक कारीगरी कर दिन में सूने घर व गोदामों की रैकी करते थे। रात में साथियों के साथ वाहन ले जाकर चोरी करते थे। पूछताछ में उन्होंने बताया कि वारदात के समय कई बार ऐसा मौका भी आया जब पुलिस हमारे करीब पहुंच गई थी, लेकिन मुश्किल से बचकर निकले। सभी आरोपियों को जेल भेजा है। एसपी शैलेंद्रसिंह चौहान ने बताया कि करीब दो साल में हुई लगातार चोरियों के आरोपियों की तलाश की जा रही थी। टीम ऐसे लोगों को तलाश कर रही थी जो काम कुछ नहीं करते और खर्च खूब करते हैं। ऐसे में मुखबीर सूचना से भय्यू उर्फ अकलीम ज्यादा खर्च करता है। साथ ही उसके पास बिना बिल के आभूषण हैं। साथियों के साथ बेचने की फिराक में हंै। इसके बाद टीम ने अकलीम के बारे में जानकारी जुटाई। लाेगाें ने बताया कि वह कारीगिरी करता है। गरीब है। तलाश कर उसको घर से हिरासत में लिया। पूछताछ में उसने बताया कि उसके साथी मोईन उर्फ मोना पिता मोमिन खान (21) अदम स्कूल के पास चिश्तिया नगर, सलमान उर्फ सल्ला पिता शेरू (22), शाहिद पिता अनीस (23) बिलाल मस्जिद के पास व रईस पिता आशीक मंसूरी (30) निवासी आजाद नगर खरगोन को हिरासत में लेकर पूछताछ की। पांचों ने 8 चोरियां व 1 लूट करना कबूल किया।

भीड़ ने किया हंगामा
टीआई जगदीश गोयल ने बताया कि 12 सितंबर को पुलिस ने चोरी के 5 सहित 12 आरोपियों को पकड़कर हिरासत में लिया था। हिरासत में आरोपियों को छुड़ाने के लिए परिजन व समाजजन ने थाने पर हंगामा किया था। यहां नारेबाजी कर न्याय मांगा जा रहा था। पुलिस ने उन्हें खदेड़ा। चोरी ट्रेस करने के लिए पुलिस ने पुरानी चोरियों के आरोपियों के बारे में जानकारियां जुटाई। बाग के टांडा व देवास के कंजर लोगों तक शंका थी, लेकिन आरोपी खरगोन के ही निकले।

जानिए... दो साल में कहां-कहां हुई चोरियां

13 मार्च 2019 : राजेंद्र नगर के दाउद पिता मोहम्मद याकूब खत्री के घर से 50 हजार से ज्यादा की चोरी। 1 जनवरी 2020 : गांधी नगर के अनिल बाबूलाल सोनी के घर से करीब 1 लाख से ज्यादा की चोरी। 16 फरवरी : उमरखली रोड स्थित विनायक रेसीडेंसी में राहुल दिनेश अग्रवाल के घर से 3 लाख की चोरी। 25 जुलाई : बैंक कॉलोनी के गजेंद्र सुरेंद्र महाजन के यहां से 1 लाख रुपए से अधिक की चोरी। 28 से 30 अगस्त के बीच : न्यू काजीपुरा के सत्तार रशीद खान के घर से 1 लाख से ज्यादा की चोरी। 8 से 10 सितंबर के बीच : सांईनाथ कॉलोनी के हेमंत दिनकराव मोयदे के घर से 1 लाख से ज्यादा की चोरी। 5 सितंबर : विश्वसखा कॉलोनी के प्रवीण बार्चे के घर से 15 हजार से ज्यादा की चोरी। 27 फरवरी : जवाहर मार्ग पर प्रभा विजयकृष्ण महाजन की सोने की चेन लूटी थी।

लॉकडाउन में भरा सामान
एएसपी जितेंद्रसिंह ने बताया लॉकडाउन के दौरान बिस्टान रोड स्थित व्यापारी के राशन गोडाउन से आरोपियों ने चोरी की। यहां से आरोपियों ने 4 क्विंटल चावल, 5 क्विंटल शकर आदि राशन सामग्री चुराई। इसके बाद सामान को पिकअप में भरकर ले गए थे। इसके अलावा लॉकडाउन के एक माह पहले फरवरी में जवाहर मार्ग स्थित केनरा बैंक के पास महिला के गले से सोने की चेन लूटी थी। आरोपियों से ब्रज बिहार, गांधीनगर, विश्वसखा कॉलोनी सहित अन्य चोरियाें का खुलासा हुआ है।

तार से अलमारी व पेचकस से पेटी खोल देते
आरोपी मास्टर माइंड भय्यू, मोईन व सलमान मकान निर्माण का काम करते थे। दिन में काम करने के दौरान रैकी कर लेते थे। रात में चोरी की वारदात को अंजाम देते थे। भय्यू अपने साथी शाहिद के मकान में रहता था। उसने शाहिद को भी गैंग में शामिल कर लिया। जबकि रईस अनाज चोरी में पिकअप वाहन लेकर शामिल हुआ था। आरोपियों के पास से तार, टॉमी, कटर, पेचकस मिले हैं। वे कुछ ही देर में ताला व अलमारी को खोल देते हैं। या न खुलने पर तोड़ देते थे। उन्होंने बताया कि कई बार चोरी के दौरान पुलिस आ गई थी। तब हम देखकर हम भागे थे।

ये सामग्री की जब्त

कीमती सामान व राशन का कर लेते थे बंटवारा
अकलीम से चांदी के एक जोड़ पायल, 6 चांदी के सिक्के, एक सोने का मंगलसूत्र, दो सोने की चूड़ी, सोने के 4 नग टॉप्स, एक सोने का हार, एक सोने की नथ, सोने का मंगलसूत्र का पेंडल, एक जोड़ चांदी की पायल, 4 बोरी चावल, 4 बोरी शक्कर सहित बाइक एचएफ डीलक्स (एमपी10एमयू-2580) जब्त की है। मोईन से एक सोने की अंगुठी, एक जोड़ बाजूबंद चांदी के, चांदी के पौची, दो जोड़ चांदी की बिछोड़ी, चांदी की एक पाजेब, चांदी की झूमकी, चांदी के हाथ के कड़े, एक चांदी की चेन, 4 सोने की अंगुठी, चांदी की तीन जोड़ पायजेब, चांदी का एक जोड़ पायल, सोने की दो बाली, 3 चांदी का सिक्का, चांदी की 2 जोड़ पायजेब, चांदी का बिछोड़ी, 4 बोरी चावल, 4 बोरी शक्कर मिले हैं। सलमान से 6 नग सोने की अंगुठी, सोने की कान की बालियां, एक जोड़ चांदी का पायजब, एक चांदी का सिक्का, 4 बोरी चावल, 4 बोरी शक्कर मिले हैं। रईस के पास से पिकअप वाहन (एमपी 09जीई 3294) को जब्त किया है। यह चोरी में उपयोग किया था। इसमें 70 ग्राम सोने के आभूषण, 800 ग्राम चांदी कीमत करीब 4 लाख 50 हजार, चावल व शक्कर 40 हजार व 5 लाख रुपए मूल्य के वाहन जब्त किए हैं।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- चल रहा कोई पुराना विवाद आज आपसी सूझबूझ से हल हो जाएगा। जिससे रिश्ते दोबारा मधुर हो जाएंगे। अपनी पिछली गलतियों से सीख लेकर वर्तमान को सुधारने हेतु मनन करें और अपनी योजनाओं को क्रियान्वित करें।...

और पढ़ें