पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

अज्ञात बदमाश:मकान के लिए लोन दिलाने का लालच देकर बदमाश ने वृद्ध दंपती के चोरी किए आभूषण

खरगोन2 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
थाने पर रिपोर्ट दर्ज कराने पहुंचे वृद्ध दंपती। - Dainik Bhaskar
थाने पर रिपोर्ट दर्ज कराने पहुंचे वृद्ध दंपती।

मासिक पेंशन निकालने के लिए बड़वाह आए बुजुर्ग दंपती को पक्का मकान बनाने के लिए बैंक से लोन दिलाने का लालच देकर अज्ञात बदमाश आभूषण लेकर भाग गया। बदमाश हेलमेट पहने बदमाश ने बुजुर्ग पुरुष को आंखों से कम दिखने व महिला को कम सुनाई देने का फायदा उठाकर करीब 35 हजार रुपए की चोरी कर ली। मामले पर पुलिस सीसीटीवी फुटेज खंगाल कर बदमाश को ढूंढने का प्रयास कर रही है।

बरझर निवासी वृद्ध पुनिया सिटोले (80) व पत्नी बसकर बाई (75) ने बताया मंगलवार सुबह हम दोनों पेंशन निकालने के लिए बड़वाह आए थे। जयमलपुरा स्थित एक कियोस्क सेंटर पर वृद्ध दंपती अपनी पेंशन निकालने के लिए बाहर बैठे हुए थे। तभी हेलमेट पहनकर बाइक से एक व्यक्ति वहां आया। उसने कहा- तुम कहां रहते हो। तुम्हारा पक्का मकान बना है कि नहीं। इस पर हमने कहा हमें कुटीर नहीं मिली है। कच्चे मकान में रहते हैं। उसने मकान बनाने के लिए बैंक से ढाई लाख रुपए दिलाने की बात कही। इसके लिए उसने बैंक में 12 हजार रुपए जमा करने को कहा। इस पर हमने कहा- नकद राशि कुछ भी नहीं है तो उसने कहा- माताजी ने जो आभूषण पहन रखे हैं। वह गिरवी रखवा देता हूं।

बाद में जब बैंक से रुपए मिलेंगे तब उसे छुड़वा लेना। हम भी लालच में आए गए और बदमाश को आभूषणों को गिरवी रखवाने की बात कह दी। इसके बाद बदमाश हमें उसकी बाइक पर बैठा कर मुख्य चौराहा तक लाया। जहां पर महिला के आभूषण लेकर बुजुर्ग पुरुष को गिरवी रखने के लिए बोल कर अपनी बाइक पर बैठा कर ले गया। महिला वहीं बैठ कर पति का इंतजार कर रही थी। बदमाश बुजुर्ग पुरुष को कुछ देर तक अन्य काॅलोनियों में घुमाते रहा। इसके बाद अज्ञात युवक बुजुर्ग युवक को एक स्थान पर उतार दिया और उनके हाथ से आभूषण लेकर कहा- आप यहीं खड़े रहना। मैं गिरवी रखकर आता हूं।

बुजुर्ग दो घंटे तक उस युवक का इंतजार करते रहा। जब नहीं लौटा तो राहगीरों से पूछते हुए मुख्य चौराहा पर पहुंचा। जहां अपनी पत्नी को देखा तो उसे पूरी घटना बताई। इसके बाद दंपती को गांव की ही एक महिला मिली। उसे पूरी बात बताकर बेटे को फोन लगाया। बेटा अपने माता-पिता को लेकर बड़वाह पुलिस थाने पहुंचा। जहां शाम को पुलिस को पूरा घटना की जानकारी दी। पुलिस बुजुर्ग के साथ कॉलोनी में गए स्थानों पर पहुंची। जहां सीसीटीवी कैमरे की फुटेज की जांच की जा रही है।

दर्ज किया है मामला, की जा रही है जांच

^वृद्ध दंपती की शिकायत पर अज्ञात बदमाश के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। सीसीटीवी फुटेज के आधार पर बदमाश की तलाशी की जा रही है।

संजय द्विवेदी, थाना प्रभारी बड़वाह

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज आपकी प्रतिभा और व्यक्तित्व खुलकर लोगों के सामने आएंगे और आप अपने कार्यों को बेहतरीन तरीके से संपन्न करेंगे। आपके विरोधी आपके समक्ष टिक नहीं पाएंगे। समाज में भी मान-सम्मान बना रहेगा। नेग...

    और पढ़ें