पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

दौरा:एसडीएम कार्यालय के कक्ष छोटे हैं, सरकारी जमीन का आवंटन करवाकर बड़े भवन का प्रस्ताव तैयार करें

खरगोन2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • कलेक्टर अनुग्रह पी ने भीकनगांव तहसील व जनपद पंचायत का निरीक्षण कर लंबित कामों में तेजी लाने को कहा

कलेक्टर अनुग्रह पी ने बुधवार को भीकनगांव जनपद, तहसील व एसडीएम कार्यालय का निरीक्षण किया। कोरोना के बाद लंबित कामों को गति देने के लिए कई नियमित कामों की जानकारी ली। वे पुराने व 90 लाख रुपए लागत से निर्माणाधीन नए एसडीएम कार्यालय भी पहुंची। यहां कक्ष छोटे होने पर पास ही स्थित सरकारी जमीन का आवंटन करवाकर आवश्यकता अनुरूप बड़ा भवन बनाने का प्रस्ताव तैयार करने को कहा ताकि भविष्य में कार्य की दृष्टि से सुविधा हो। जपं कार्यालय की सभी शाखाओं व कक्षों की व्यवस्था भी देखी।
जनपद सीईओ से क्लस्टर मीटिंग, उपस्थिति पत्रक, मनरेगा के काम, शाखाओं के विभिन्न दस्तावेज, पंचायतों के भ्रमण दौरा डायरी आदि की जानकारी ली। तहसील में पिछले 6 माह से लंबित प्रकरणों की जानकारी, मासिक भ्रमण, आगामी कार्य योजना, भू संपदा, अतिक्रमण, निलंबित पटवारियों की जानकारी, डायवर्शन, सीमांकन, बंटवारा व आरआरसी आदि के बारे में जानकारी ली। भीकनगांव पहुंचने से पहले बमनाला में नवीन स्वीकृत सुदूर सड़क निर्माण को देखा। अपर कलेक्टर बीएस सोलंकी, प्रभारी एसडीएम नेहा शिवहरे, तहसीलदार देवकुंवर सोलंकी, एसडीओपी प्रवीण उइके, टीआई जगदीश गोयल, नायब तहसीलदार ममता मिमरोट, जपं उपाध्यक्ष दुलीचंद बांके आदि साथ थे।
मृत्यु के बाद भी निकलती रहती है पेंशन, हितग्राहियों को अपडेट करें
कलेक्टर ने जपं कार्यालय में लंबित फाइल भी देखी। पेंशन प्रकरणों को लेकर सीईओ कविता आर्य से कहा- किसी भी गांव को रेंडमली चुनकर पेंशनधारियों की जानकारी अपडेट करें। यह प्रक्रिया निरंतर चलती रहे। मृत्यु होने के बाद भी पेंशन निकलती रहती है। ऐसे प्रकरणों को देखे। पेंशन हितग्राहियों काे अपडेट करना जरूरी है। उन्होंने कहा बीएमओ व बीईओ के साथ बैठक कर ऐसे डिलेवरी पाइंट व परीक्षा केंद्रों को चुने जहां रोड या बाउंड्रीवाल की जरुरत है। भीकनगांव क्षेत्र में सबसे अधिक होम डिलेवरी हो रही है। सड़क व अन्य व्यवस्था होने से इसमें बदलाव आएगा। बिंजलवाड़ा उद्वहन सिंचाई परियोजना में गति लाने के निर्देश दिए।

मंदिर के रास्ते में संचालित हो रही मीट दुकानें
कलेक्टर ने जेतगढ़ हनुमान मंदिर व तालाब देखकर यहां पर्यटन की दिशा में प्रस्ताव बनाने को कहा। पौधे भी लगाए। तालाब निर्माण से प्रभावित लोगों ने मत्स्य पालन का पट्टा नहीं मिलने की शिकायत की। सीईओ ने बताया टेमला पंचायत को समस्या निराकरण के निर्देश दिए है। दर्शनार्थियों ने मंदिर के रास्ते में मीट की दुकानें लगने से होने वाली परेशानी बताई। कलेक्टर ने प्रभारी सीएमओ मनाेज गंगराड़े को कार्रवाई के निर्देश दिए। सीएमओ ने बताया पहले मीट मार्केट स्लाटर हॉउस तक सीमित था। बाद में कुछ लोग घर पर ही मीट दुकान संचालित करने लगे है। नए मीट मार्केट की डीपीआर बनाई थी। लेकिन संबंधित विक्रेताओं ने तय स्थान पर जाने से मना कर दिया है। नई डीपीआर तैयार कर मार्केट बनाया जाएगा।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- इस समय ग्रह स्थितियां आपको कई सुअवसर प्रदान करने वाली हैं। इनका भरपूर सम्मान करें। कहीं पूंजी निवेश करने के लिए सोच रहे हैं तो तुरंत कर दीजिए। भाइयों अथवा निकट संबंधी के साथ कुछ लाभकारी योजना...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser