पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

अपराध:गैराज से होती थी चोरी की बाइक की खरीदी-बिक्री बिना नंबर की बाइक पकड़ी तब हुआ खुलासा

खरगोन2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • 19 चोरी की बाइक के साथ 5 को पकड़ा, गाड़ियों का सामान मिला, दो दिन की पुलिस रिमांड मिली

बाइक की मरम्मत करने वाला गैराज संचालक ही चोरी के वाहन खरीदकर और फिर उनका सामान निकालकर बेचता था। इसमें 4 अन्य लोग शामिल थे। चोरी की एक बाइक पकड़े जाने के बाद मामले का खुलासा हुआ। पुलिस ने 5 आरोपियों को गिरफ्तार कर उनके घर से चोरी की 19 बाइक जब्त की है। गैराज से बाइक का सामान भी मिला है। आरोपियों को कोर्ट पेश करने पर दो दिन की रिमांड मिली है। पूछताछ के दौरान बाइक चोरी के अन्य मामलों के खुलासे की उम्मीद है। एएसपी जितेंद्र पंवार, एसडीओपी राजाराम अवास्या व टीआई संतोष सिसौदिया ने पूरे घटनाक्रम की सिलसिलेवार जानकारी दी। अफसरों के अनुसार मंगलवार को खरगोन-खंडवा रोड पर टेमला फाटे पर वाहन चेकिंग के दौरान बिना नंबर की बाइक खंडवा की ओर से आते दिखी। पुलिस को देख युवक ने बाइक को टेमला फाटे की ओर मोड़कर भागने का प्रयास किया। पुलिस ने इसे पकड़कर बाइक के कागजात को लेकर पूछताछ की। बाइक सवार धर्मेंद्र पिता अनोखीलाल (20) निवासी ग्राम तेड़ थाना चैनपुर ने बताया वह राहुल उर्फ लल्ला (20) निवासी काल्याखेड़ी के साथ मिलकर बाइक चुराता था। यह बाइक भी 29 जुलाई की रात भीकनगांव से चोरी करना बताया। गोराड़िया का निखिल पिता संजय (22) भी कभी-कभी बाइक चोरी में शामिल रहता था।

बाइक चोरी कर गैराज पर देते थे, जब्त बाइक करीब 8 लाख रु की

पूछताछ में आरोपियों ने बताया बाइक चोरी कर गोराड़िया में मैकेनिक बबलू उर्फ भगवती पिता बसंतकुमार जायसवाल (35) को देते थे। वह पार्टस खोलकर बेचता था। धर्मेंद्र ने चोरी की हुई बाइक उसके, राहुल, निखिल, गोराड़िया के रितिक पिता विजय (21) व बबलू के गैराज पर होने की बात कही। पुलिस ने धर्मेंद्र के पास व घर से 5, राहुल के घर से 5, रितिक के घर से 1, निखिल के घर से 2 और बबलू के घर से 6 बाइक व सामान जब्त किया। जब्त बाइक की कीमत करीब 8 लाख 15 हजार रुपए बताई जा रही है।

सबसे पहले हटाते थे नंबर प्लेट, गैराज में बदलते थे कलपुर्जे
बाइक चुराने के बाद आरोपी सबसे पहले नंबर प्लेट हटाते थे ताकि इसकी पहचान ना हो सके। बाद में गैराज पर ले जाकर कलपुर्जे निकालते थे। कुछ कलपुर्जे इधर-उधर कर बाइक बेचते थे। टीआई संतोष सिसौदिया ने कहा बाइक चोरी के 5 आरोपियों को पकड़ा है। इनसे 19 बाइक जब्त की गई है। कोर्ट पेश करने पर दो दिन की रिमांड मिली है। अन्य मामलों के खुलासे की उम्मीद है। संभव है कि पूछताछ के बाद इनके अन्य साथी भी पकड़े जाएं और बड़ा गिरोह वारदात के पीछे निकले।

12 पिस्टल व मैगजीन के साथ एक गिरफ्तार

भास्कर संवाददाता| भीकनगांव मैगजीन लगी 12 देशी पिस्टल लेकर जा रहे सिगनूर के गुरचरणसिंह पिता सरदारसिंह (50) निवासी सिगनूर को पुलिस ने पकड़ा है। यह पिस्टल आरोपी ने घर पर ही तैयार की थी। यह इन्हें बेचने की फिराक में था। टीआई संतोष सिसौदिया ने बताया सोमवार को ग्राम में भ्रमण के दौरान अवैध हथियारों की तस्करी की सूचना मिली थी। एएसपी जितेंद्रसिंह पंवार व एसडीओपी राजाराम अवास्या के निर्देश पर टीम गठित की। पुलिस जवान कोयड़ा सुर्वा तिराहे स्थित कपास के खेत में छिप गए। गुरुचरण के आते ही पुलिस जवानों ने पकड़ लिया। उसने पिस्टल घर पर बनाने की बात कही। लाइसेंस नहीं होने पर केस दर्ज किया। जब्त पिस्टल व मैगजीन का मूल्य करीब 1 लाख 80 हजार रुपए है। टीआई ने बताया आरोपी को कोर्ट पेश करने पर एक दिन की रिमांड मिली है।

0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- समय पूर्णतः आपके पक्ष में है। वर्तमान में की गई मेहनत का पूरा फल मिलेगा। साथ ही आप अपने अंदर अद्भुत आत्मविश्वास और आत्म बल महसूस करेंगे। शांति की चाह में किसी धार्मिक स्थल में भी समय व्यतीत ह...

और पढ़ें