पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

पेयजल संकट:गड्‌ढे में बना रहे टंकी, नहीं आएगा पानी

खरगोनएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

पेयजल संकट से जूझ रहे ग्राम पंचायत नारायणपुरा के अजा माेहल्ला के रहवासी शुक्रवार को खाली डिब्बे व बर्तन लेकर कलेक्टर कार्यालय पहुंचे। महिलाओं ने कहा अजा मोहल्ला में पानी की टंकी स्वीकृत हुई थी। इसकी जगह बदली जा रही है। वे जहां रहते है वह स्थान ऊंचा है।

गड्‌ढे में टंकी बनने से चढ़ाई पर पानी नहीं आ पाएगा। गांव के नितेश आड़तिया ने कहा नारायणपुरा में पानी की समस्या है। प्रशासन व जनप्रतिनिधियों को लिखित समस्या बताने पर पीएचई ने पानी की टंकी की स्वीकृति दी। लेकिन सरपंच, सचिव व पटवारी मौका पंचनामा न बनाकर मनचाही जगह पर टंकी बनाना चाहते है।

यह जगह काफी गड्‌ढे में है। जबकि अजा मोहल्ला टेकड़ी पर है। यहां पानी नहीं चढ़ पाएगा। पंचायत ने पहले तीन ट्यूबवेल करवाकर अजा मोहल्ले तक पाइप लाइन डाली, लेकिन पानी नहीं पहुंचा। गांव के अन्य हिस्सों में पेयजल वितरण हो रहा है।

नर्मदाबाई व अन्य महिलाओं ने कहा एक साल से पेयजल वितरण नहीं हुआ। सभी परिवार मजदूर वर्ग से है। मजदूरी पर जाने से पहले सुबह 4 बजे से पानी की व्यवस्था में जुटना पड़ता है। 3 से 4 किलोमीटर दूर खेतों से पानी लाना पड़ रहा है।

ऊंचाई पर बने तो पूरे गांव को मिले पानी
ग्रामीणों ने कहा मोहल्ले की सरकारी जमीन पर कुछ लोगों ने कब्जा कर रखा है। इसे हटाकर यहां टंकी बनाना चाहिए। ऊंचाई पर टंकी बनती है तो यहां से पूरे गांव में जलापूर्ति हो सकती है।

खबरें और भी हैं...