पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

लापरवाही:बस स्टैंड पर टंकी के नहीं है ढक्कन, गंदा व बिना फिल्टर पानी पी रहे यात्री

खरगोन2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • यात्री प्रतीक्षालय पर लगा वाटर फिल्टर दो साल से खराब, डेंगू फैलने का डर

शहर के बस स्टैंड पर स्थित यात्री प्रतीक्षालय पर यात्रियों के लिए पानी पीने की टंकी लगाई है। इसे बस स्टैंड की छत पर रखा है। छत पर रखी दोनों टंकियों के ढक्कन लंबे समय से नहीं है। इससे टंकी में गंदगी पसरी हुई है। यही टंकी का गंदा पानी बसों से आने वाले हजारों यात्री पी रहे हैं। इससे लोगों को संक्रमण फैलने का डर बना हुआ है। बस स्टैंड पर स्थित दुकानदारों ने नगर पालिका से टंकी को साफ कर ढक्कन लगाने की मांग की है। बस स्टैंड स्थित दुकानदारों ने बताया छत पर दो टंकी लगाई है। इसका पानी सीधे वाटर फिल्टर में आता है। यह वाटर फिल्टर भी करीब दो साल से खराब है। इससे बसों से आने वाले यात्रियों को गर्म व गंदा पानी ही पीना पड़ रहा है। नगर पालिका द्वारा टंकियों की सफाई भी नहीं की जाती है। जबकि छत पर अधिक धूल व गंदगी होने से सप्ताह में एक बार तो सफाई होना चाहिए लेकिन पूरी टंकी में काई जम चुकी है। दुकानदारों ने बताया टंकी का पानी गंदा व बिना फिल्टर का होने के कारण बस स्टैंड के दुकानदार अपने घरों से पीने का पानी लेकर आते हैं या फिर अन्य स्थानों का पानी पीते हैं। इसी प्रकार कई यात्री खराब वाटर फिल्टर से गंदा पानी आने पर मजबूरी में बोतल खरीद कर पानी पीते हैं। जबकि बड़ी संख्या में बस स्टैंड पर ग्रामीण क्षेत्रों से लोग आते हैं। जिसमें गरीब होने के कारण वह बोतल नहीं खरीद पाते हैं। उन्हें मजबूरी में यह गंदा पानी पीना पड़ता है।

इधर... बस स्टैंड क्षेत्र की हुई धुलाई, लोगों को धूल से मिली निजात

सनावद | स्वच्छ भारत मिशन के तहत सीएमओ के निर्देश पर शनिवार सुबह बस स्टैंड क्षेत्र में सफाई अभियान चलाया गया। इसके तहत बस स्टैंड व आसपास के क्षेत्र को पानी से धोया गया। सीएमओ एमआर निंगवाल ने बताया अभियान के तहत हर वार्ड में विशेष सफाई अभियान चलाया जा रहा है। बस स्टैंड क्षेत्र में अधिक धूल होने के कारण लोग परेशान हो रहे थे। इस पर वहां की सफाई कर पानी से धोया गया ताकि लोगों को धूल से निजात मिल सके।

नहीं हो पा रही टंकी की सफाई
नगर पालिका द्वारा शहर में डेंगू व कोरोना संक्रमण से लोगों को बचाने के लिए रैली व अन्य तरीकों से जागरूक कर रहे हैं लेकिन नगर पालिका के जिम्मेदारी के तहत वह पानी की टंकी की सफाई नहीं कर पा रहे हैं। वर्तमान में शहर सहित ग्रामीण क्षेत्रों में डेंगू की बीमारी फैल रही है। ऐसे में टंकी की सफाई नहीं की जाती है तो लोगों को बीमारी फैलने का डर बना हुआ है।
वार्ड में नहीं हो रही सफाई, पसरी गंदगी
वार्ड क्रमांक 16 के रहवासी पवन योगी, मनीराम व प्रियंका शिंदे ने बताया वार्ड में नगर पालिका के कर्मचारी सफाई नहीं कर रहे हैं। इसके कारण वार्ड में गंदगी पसरी रहती है। जबकि नगर पालिका द्वारा यहां पर कर्मचारी नियुक्त किए गए है। इसके बाद भी वहां पर कर्मचारी सफाई नहीं कर रहे हैं। इस संबंध में नगर पालिका में कई बार रहवासियों ने शिकायत की लेकिन अब तक इसका कोई निराकरण नहीं किया गया है। लोगों ने वार्ड में सफाई कर सुविधा देने की मांग की है।
^इस संबंध में कोई जानकारी नहीं थी न ही किसी की शिकायत मिली है। बस स्टैंड की टंकी की सफाई कराकर उसके ढक्कन लगाए जाएंगे। वाटर फिल्टर को भी सुधार कर लोगों को सुविधा दी जाएगी।
-एमआर निंगवाल, सीएमओ नगर पालिका सनावद


आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- दिन उत्तम व्यतीत होगा। खुद को समर्थ और ऊर्जावान महसूस करेंगे। अपने पारिवारिक दायित्वों का बखूबी निर्वहन करने में सक्षम रहेंगे। आप कुछ ऐसे कार्य भी करेंगे जिससे आपकी रचनात्मकता सामने आएगी। घर ...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser