पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

गुणवत्ताहीन निर्माण:चार महीने बाद भी नहीं हुई गुणवत्ता की जांच

खरगोनएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

नवलपुरा में 3 करोड़ की लागत से बनाए गए शासकीय मॉडल स्कूल के गुणवत्ताहीन निर्माण की शिकायत कर जांच की मांग की है। शासन के आदेश के 4 माह बाद भी जांच नहीं हो सकी है। अब नए दल का गठन किया गया है।
पीडब्ल्यूडी पीआईयू विभाग ने वर्ष 2015-16 में तीन करोड़ की लागत से नवलपुरा में शासकीय मॉडल स्कूल भवन का निर्माण किया था। धार जिले के मनावर निवासी केदार पाटीदार ने भवन निर्माण में ठेकेदार द्वारा लापरवाही बरतने का आरोप लगाकर शिकायत की थी। शिकायतकर्ता के भवन की नींव को ही कमजोर बनाया गया। थोड़े की समय में भवन की फ्लोरिंग और दीवार दरकने लगी। जांच कर कार्रवाई की मांग की थी। इसकी शिकायत मिलने पर राज्य माध्यमिक शिक्षा अभियान (आरएमएसए) ने जांच के लिए जिला शिक्षा अधिकारी डीईओ को जांच के आदेश दिए थे। जांच के लिए 6 सदस्यीय दल गठित किया था। जून में जांच की तारीख निर्धारित की गई थी लेकिन अभी तक जांच पूर्ण नहीं हो पाई। अब नया दल गठित किया गया है।
निर्देश की कर रहे अव्हेलना - शिकायतकर्ता केदार पाटीदार ने कहा शासन ने डीईओ को जून में जांच करने का निर्देश दिया था लेकिन जांच नहीं हुई। इस तरह अधिकारी लापरवाही कर शासन के निर्देश की
अव्हेलना कर रहे हैं।
नया दल बनाया है
^मॉडल स्कूल भवन की गुणवत्ता की जांच के लिए दल गठित किया था लेकिन निर्धारित दिनांक को कुछ सदस्य मौके पर नहीं पहुंचे थे। इसलिए दो दिन पहले नया दल बनाया है।
-एएस सोलंकी, डीईओ, बड़वानी

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- घर के बड़े बुजुर्गों की देखभाल व उनका मान-सम्मान करना, आपके भाग्य में वृद्धि करेगा। राजनीतिक संपर्क आपके लिए शुभ अवसर प्रदान करेंगे। आज का दिन विशेष तौर पर महिलाओं के लिए बहुत ही शुभ है। उनकी ...

और पढ़ें