पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कोरोना रिटर्न:महाराष्ट्र के रास्ते जिले में पहुंच सकता है संक्रमण, कलेक्टर ने जारी किया हाईअलर्ट

खरगोन14 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
फाइल फोटो। - Dainik Bhaskar
फाइल फोटो।

जिले से सटे महाराष्ट्र में कोरोना के बढ़ते केस लोगों की मुसीबत बन सकते हैं। क्योंकि वहां से फैला संक्रमण जिलेभर में हो सकता है। इसके लिए कलेक्टर अनुग्रहा पी ने सोमवार को बैठक लेकर हाईअलर्ट जारी किया है।

उन्होंने सीएमएचओ डॉ. रजनी डावर व एसडीएम सत्येंद्रसिंह को कहा कि इसके लिए कांटेक्ट ट्रेसिंग और क्वारंटाइन के अलावा सैंपल टेस्ट भी बढ़ाने होंगे। अब 300 से बढ़ाकर प्रतिदिन 400 टेस्ट होंगे। इसके अलावा नवगृह मेला मैदान पर व्यापारियों की भी टेस्टिंग की जाए।

आरटीपीसीआर और एनटीजेन दोनों तरह के सेंपल टेस्ट शुरू हो। लोगों नियमों का पालन करें। सीएमएचओ डॉ. रजनी डावर ने बताया कि जिले में पिछले तीन दिनों में मरीज तेजी से बढ़ रहे हैं। रविवार को 5, शनिवार को 1, शुक्रवार को 3 और सोमवार को 7 संक्रमित मरीजों की पुष्टि हुई है। इसके लिए मास्क पहनें।

सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों का पालन करें। मंगलवार को जिला स्तरीय संकट प्रबंधन समूह की बैठक होगी। कलेक्टर अनुग्रहा पी की अध्यक्षता में स्वामी विवेकानंद सभागृह में शाम 5.30 से बैठक शुरू होगी। इसमें कोरोना संक्रमण पर चर्चा होगी।

निमाड़ में सक्रिय : बुरहानपुर में प्रशासन ने कारण जानने के लिए दिल्ली भेजे पॉजिटिव के सैंपल

खरगोन में 22 फरवरी तक 82 संक्रमित मिले। 51 मरीज एक्टिव हैं। बड़वानी में 63 पॉजिटिव मिले। जिले में 26 मरीज एक्टिव हैं। जबकि बुरहानपुर में 37 कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले। फिलहाल 14 मरीज एक्टिव हैं। बुरहानपुर में कोरोना के मरीजों की चार दिन से बढ़ रही संख्या से जिला प्रशासन सतर्क हो गया है। प्रशासन ने कारण जानने के लिए जीनोमिक सर्विलेंस की जांच के लिए सैंपल दिल्ली भेजे हैं।

खरगोन में 7 कोरोना संक्रमितों की हुई पुष्टि

हेल्थ बुलेटिन के अनुसार 24 घंटे में 7 लोग कोरोना संक्रमित हुए। 2 मरीज स्वस्थ होकर घर लौटे। जिले में कोरोना से संक्रमित कुल 5494 मरीज है। इसमें 5334 मरीज स्वस्थ होकर डिस्चार्ज हो चुके हैं। अब तक 109 लोगों की मौत हो चुकी है। 51 मरीज स्थिर है। पिछले 24 घंटे में 172 सैंपलों की रिपोर्ट निगेटिव मिली है। 238 नए सैंपल जांच के लिए भेजे हैं।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आर्थिक दृष्टि से आज का दिन आपके लिए कोई उपलब्धि ला रहा है, उन्हें सफल बनाने के लिए आपको दृढ़ निश्चयी होकर काम करना है। कुछ ज्ञानवर्धक तथा रोचक साहित्य के पठन-पाठन में भी समय व्यतीत होगा। ने...

    और पढ़ें