पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

दिव्याग:यूडीआईडी शिविर : दिव्यांगों ने मांगा रोजगार

खरगोनएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

जिलेभर के दिव्यागों के लिए यूडीआईडी कार्ड बनवाने के लिए बुधवार को डायवर्शन रोड स्थित नर्मदा भवन शिविर हुआ। शिविर में दिव्यांग बैशाखी, साइकिल, बैटरीयुक्त बाइक सहित ग्राम पंचायतों में रोजगार मांगा। अफसरों ने कहा कि यूडीआईडी के लिए शिविर है। दिव्यांग संगठन के पदाधिकारियों ने शिविरों को सरकारी राशि का दुरुपयोग बताया, क्योंकि यूडीआईडी तो ग्राम पंचायत के माध्यम से बनाए जा रहे थे। प्रगतिशील विकलांग कल्याण ट्रस्ट के जिलाध्यक्ष ललित चावला ने बताया कि शिविर में कई दिव्यांगों को परेशानी हुई। इसी तरह जिलेभर में शिविर लगाए हैं। यहां भी कई समस्याओं का निराकरण नहीं किया गया है।
खरगोन जिले में 21 हजार दिव्यांग रजिस्टर्ड
दिव्यागों ने बताया कि जिलेभर में 21 हजार दिव्यांग रजिस्टर्ड है। इसमें मनरेगा सहित अन्य कार्यों मंे रोजगार मिलना चाहिए। इसमें न्यूनतम दिव्यांग को ग्राम पंचायत मंे 100 दिन का रोजगार उपलब्ध करवाना जरूरी है,लेकिन पंचायतों में ऐसा नहीं हो रहा है। जिलेभर में केवल 821 दिव्यांगों को ही मजदूरी दी गई है। भीकनगांव के नागझिरी के दिव्यागं रामकिशन ने रोजगार मांगा तो उसे देने से इंकार कर दिया।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- घर-परिवार से संबंधित कार्यों में व्यस्तता बनी रहेगी। तथा आप अपने बुद्धि चातुर्य द्वारा महत्वपूर्ण कार्यों को संपन्न करने में सक्षम भी रहेंगे। आध्यात्मिक तथा ज्ञानवर्धक साहित्य को पढ़ने में भी ...

और पढ़ें