पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

टोटल लॉकडाउन:वी फॉर विकट्री शहर ने दिखाया अनुशासन, सड़कों पर दिनभर सन्नाटा

खरगोनएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

कोरोना महामारी के खिलाफ जिले में रविवार को टोटल लॉकडाउन को लोगों ने समर्थन देकर एकजुटता दिखाई। शहर में बस स्टैंड से बिस्टान नाका, जैतापुर, आदर्शनगर व सुखपुरी तक रास्ते सूनसान रहे। मुख्य चौराहे भी सूने रहे। आम दिनों में भीड़ से भरे रहने वाले नगरपालिका चौराहा से कलेक्टोरेट व बस स्टैंड क्षेत्र को जाने वाले रोड पर शाम 5.30 बजे तक इक्का-दुक्का लोग ही दिखे। पुलिस प्रशासन ने चौराहों व मुख्य मार्गों पर अलग से पाइंट लगाकर चेकिंग नहीं की। तालाब चौक क्षेत्र में जरूर एहतियात बरती गई। लोग इमरजेंसी कामों को छोड़ अन्य कोई बाहर न निकले। सुबह 11 बजे अपर कलेक्टर एमएल कनेल ने सब्जी मार्केट, राधावल्लभ मार्केट, पोस्ट ऑफिस चौराहा से लेकर बिस्टान नाका व जैतापुर तक शहर का जायजा लिया। कुछ लोगों को समझाइश दी। उनके साथ एएसपी डॉ नीरज चौरसिया, एसडीओपी रोहित अलावा, तहसीलदार आरसी खतेडिया, थाना प्रभारी प्रकाश वास्कले भी थे। अफसरों ने होलिका दहन स्थलों की भी जानकारी ली।

कोरोना : 55 मरीज मिले, 1 और मरीज ने गंवाई जान
बीते 24 घंटे में 55 नए कोरोना मरीज मिले। भीकनगांव तहसील के कोडियाखाल गांव के 45 वर्षीय व्यक्ति की मौत की पुष्टि हुई। यह जिले में कोरोना से 117वीं मौत है। उनकी 25 मार्च को घर पर ही मृत्यु हुई। इसी दिन इनकी कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी। सक्रिय मरीजों में से 26 स्वस्थ्य होकर घर लौटे। जिले में कोरोना से संक्रमित कुल 6161 मरीज हैं। इनमें 5734 डिस्चार्ज हो चुके हैं। अब 310 मरीजों की हालत स्थिर बनी हुई है। इसके अलावा 636 सैंपलों की निगेटिव रिपोर्ट आई है। 589 नए सैंपल लेकर जांच के लिए भेजे हैं।

टीका : 6 निजी क्लीनिकों में भी लगेगी वैक्सीन
जिले में 1 अप्रैल से 45 साल से अधिक उम्र के सभी वर्ग के लोगों का कोरोना वैक्सीनेशन होगा। स्वास्थ्य विभाग ने तैयारियां कर ली है। सरकारी अस्पतालों के केंद्रों के अलावा शहर व जिले के निजी अस्पतालों में भी वैक्सीन लगाने के लिए सेंटर बनाए गए हैं। जिला टीकाकरण अधिकारी डॉ संजय भट्‌ट ने बताया 1 अप्रैल से होने वाले वैक्सीनेशन की तैयारियां कर ली गई है। शहर में 4 निजी अस्पताल के अलावा सनावद के एक व बड़वाह में एक निजी अस्पताल को टीकाकरण केंद्र बनाया है।

आज टीकाकरण नहीं ^ धुलेंडी का अवकाश होने से सोमवार को टीकाकरण नहीं होगा। 1 अप्रैल से 45 साल से अधिक उम्र के लोगों के टीकाकरण की तैयारी हो गई है। - डॉ एसके सरल, सीएमएचओ खरगोन

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज दिन भर व्यस्तता बनी रहेगी। पिछले कुछ समय से आप जिस कार्य को लेकर प्रयासरत थे, उससे संबंधित लाभ प्राप्त होगा। फाइनेंस से संबंधित लिए गए महत्वपूर्ण निर्णय के सकारात्मक परिणाम सामने आएंगे। न...

    और पढ़ें