पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

शिक्षक स्थानांतरण:भोपाल भेजी शिक्षकों की रिक्त व पदस्थों की सूची

खरगोन9 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
भोपाल भेजी शिक्षकों की रिक्त व पदस्थों की सूची - Dainik Bhaskar
भोपाल भेजी शिक्षकों की रिक्त व पदस्थों की सूची

जनजातीय विकास विभाग की जिलास्तर से जारी शिक्षकों के स्वीकृत, खाली व भरे पदों में अंतर है। यह सूची 18 जुलाई काे भोपाल भेज दी गई है। मप्र शिक्षक कांग्रेस का कहना है सूची के आधार पर स्थानांतरण करवाने वालों को परेशानी के साथ संस्था प्रमुखों को भी दुविधा का सामना करना पड़ेगा। यह सूची तत्काल निरस्त होना चाहिए।

आयुक्त जनजातीय कार्य विभाग भोपाल ने 16 जुलाई को पत्र जारी कर जिले में स्वीकृत, रिक्त व भरे पदों की स्कूलवार जानकारी बुलवाई थी। इसके पीछे मंशा थी कि स्थानांतरण होने पर किसी को परेशानी नहीं हो और शिक्षक रिक्त पदों को देख सके। इसी के तहत जिला कार्यालय ने संकुल प्राचार्यों से जानकारी मंगाकर भेजी है।

मप्र शिक्षक कांग्रेस के जिलाध्यक्ष सुरेंद्रसिंह पंवार, सचिव पूनमसिंह नार्वे, कोषाध्यक्ष कय्यूम खान, महेश जोशी, देवीसिंह चौहान, संतोष खंडेलवाल, सुनील गुप्ता ने सूची को निरस्त कर सुधारकर भेजने की मांग की है। सूची में जहां संविदा वर्ग-1 का पद स्वीकृत है उसे उमाशि का व जहां उच्च श्रेणी शिक्षक का पद स्वीकृत है वहां माध्यमिक शिक्षक का पद बताया गया है। साथ ही जहां पद भरा हुआ है वहां पद रिक्त होने की जानकारी भी भेजी गई है।

खबरें और भी हैं...