पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

यातायात किया डायवर्ट:देशगांव से भीकनगांव होते हुए इंदौर पहुंचेंगे वाहन, ओंकारेश्वर जाने वाले वाहन एक्वाडक्ट पुल से गुजरेंगे

खरगोन9 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

मां मेकल सेवा संस्था द्वारा आयोजित नर्मदा जयंती महोत्सव का शुक्रवार को समापन होगा। नर्मदा जयंती पर नावघाटखेड़ी स्थित नर्मदा के उत्तर तट पर आस्था का सैलाब उमड़ेगा। पूरा तट मात श्री नर्मदे हर के जयघोष से गुंजायमान रहेगा लेकिन कोविड-19 के कारण 27 साल में पहली बार संस्था द्वारा भंडारा प्रसादी का वितरण नहीं किया जाएगा। वहीं हेलिकॉप्टर से पुष्पवर्षा भी नहीं होगी।

दोपहर 12 बजे से मां नर्मदा की संगीतमय महाआरती के बाद प्रसाद का वितरण होगा। तट तक का सफर श्रद्धालुओं को पैदल करना होगा। घाट तक जाने वाले अन्य मार्गों को बंद किया जाएगा। सुबह से शाम तक इंदौर से आने वाले ट्रकों, कंटेनरों को तेजाजी नगर से धामनोद मार्ग पर डायवर्ट करेंगे। खंडवा से आने वाले वाहनों को देशगांव से भीकनगांव मार्ग पर डायवर्ट करेंगे। मोरटक्का पुल पर वन-वे रहेगा। सनावद, ओंकारेश्वर जाने वाले वाहन एक्वाडक्ट पुल से गुजरेंगे। पार्किंग के लिए दो स्थानों पर व्यवस्था की गई है। नर्मदा जयंती के एक दिन पहले गुरुवार रात को भी तट जगमग रोशनी से नहाया। शुक्रवार को श्रद्धालु मां रेवा के दर्शन, पूजन के लिए हजारों की संख्या में नर्मदा तट पर पहुंचेंगे। कुछ भक्त माता को चुनरी भी अर्पित करेंगे।

तैनात रहेगी मेडिकल टीम
घाट पर मेडिकल टीम तैनात रहेगी। अप्रिय घटना के दौरान घायलों या तबीयत बिगड़ने पर मरीजों को तत्काल उपचार मिलेगा। सीएमओ डॉ. दिनेश ठाकुर ने बताया एसडीएम के निर्देश पर सुबह 8 बजे से रात 10 बजे तक टीम घाट पर ड्यूटी देगी। टीम में एंबुलेंस, एक डॉक्टर, एएनएम, वार्डबाय, ड्रेसर रहेंगे।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आप प्रत्येक कार्य को उचित तथा सुचारु रूप से करने में सक्षम रहेंगे। सिर्फ कोई भी कार्य करने से पहले उसकी रूपरेखा अवश्य बना लें। आपके इन गुणों की वजह से आज आपको कोई विशेष उपलब्धि भी हासिल होगी।...

    और पढ़ें