पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कोहरा:सुबह 8.35 बजे 15 मीटर रह गई दृश्यता, सिर्फ कसरत कर लौटे खिलाड़ी

खरगोन10 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

बुधवार को शहर सहित आसपास के क्षेत्रों में घना कोहरा छाया। सुबह 8.30 बजे 15 मीटर तक दृश्यता रह गई। सुबह यातायात व खेल गतिविधियों पर असर पड़ा। स्टेडियम मैदान पर कोहरे के साथ ओस गिरने से मैदान गीला हो गया। सुबह कोहरे के कारण गोल पोस्ट भी दूर से खिलाड़ियों को दिखाई नहीं दिया। कोई भी खेल गतिविधि नहीं हो पाई। खिलाड़ी कसरत ही कर पाए। सुबह 9.15 बजे बाद धीरे-धीरे कोहरा छंटने लगा। बुधवार को दिन का तापमान 27.8 व रात का 11.0 डिग्री सेल्सियस दर्ज हुआ। मंगलवार को 29.0 डिग्री अधिकतम से 1.2 डिग्री व न्यूनतम 11.2 से 0.2 डिग्री कम दर्ज हुआ। मौसम वैज्ञानिकों का कहना है कि वातावरण में ज्यादा नमी होने के कारण देर सुबह तक कोहरा छाया रहा। अरब सागर में चक्रवात कमजोर पड़ गया। अब बारिश के आसार नहीं है। धीरे-धीरे अब मौसम साफ होगा और तापमान में गिरावट आएगी। अब ठंड बढ़ने के आसार बढ़ गए हैं। रात में ही गिरने लगा था रात 11 बजे बाद हलका कोहरा गहरा होने लगा था। यह सूर्योदय के साथ घना हो गया। पिछले कुछ दिनों से लगातार बादल छाए रहने व धूप नहीं खिलने से फसलों पर कीटों का प्रकोप की आशंका है। चना फसल फूल पर है। हलके बादल व ओस लगातार गिरती है तो कीटों के प्रकोप बढ़ेगा।

आगे क्या : बादल छंटेंगे, ठंड बढ़ने के आसार
भोपाल के मौसम वैज्ञानिक पीके साहा ने बताया अरब सागर में बने चक्रवात का असर कम हो रहा है। इस कारण से बादल छटेंगे। मौसम साफ होने के बाद देर सुबह तक कोहरा नहीं छाएगा।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आपकी मेहनत व परिश्रम से कोई महत्वपूर्ण कार्य संपन्न होगा। किसी विश्वसनीय व्यक्ति की सलाह और सहयोग से आपका आत्म बल और आत्मविश्वास और अधिक बढ़ेगा। तथा कोई शुभ समाचार मिलने से घर परिवार में खुशी ...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser