• Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Khandwa
  • Khargone
  • Welding People Provided 40 Oxygen Cylinders In The District Hospital, Industrialists And Social Workers In The City Provided Facilities For The Needy.

मदद को उठे हाथ:वेल्डिंग वालों ने जिला अस्पताल में दिए 40 ऑक्सीजन सिलेंडर, शहर में उद्योगों से जुड़े व समाजसेवी लोगों ने जरूरतमंदों के लिए दी सुविधा

खरगोन6 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
भुट्‌टो परिवार के सदस्य अस्पताल में पहुंचा रहे सिलेंडर। - Dainik Bhaskar
भुट्‌टो परिवार के सदस्य अस्पताल में पहुंचा रहे सिलेंडर।

जिला अस्पताल में ऑक्सीजन सिलेंडर की कमी को देखते हुए शहर के बिस्टान रोड का भुट्‌टो परिवार सहयोग में आगे आया है। उन्होंने खुद के 40 ऑक्सीजन सिलेंडर लोगों को नि:शुल्क दिए हैं। यह जरूरतमंद व्यक्ति को उपलब्ध करवा रहे है। सरदार भुट्‌टो व कालू भुट्‌टो ने बताया अस्पताल में रिश्तेदार भर्ती थे।

सिलेंडर की कमी देखकर बहुत दुख हुआ। इसके बाद हमारे औद्योगिक सिलेंडरों को जरूरतमंद लोगों को देना शुरू किया। आधी रात को भी किसी को जरूरत पड़ी तो सिलेंडर की व्यवस्था की है। पीथमपुर से वाहन बुलाकर अस्पतालों में सिलेंडर बांटे हैं। इसके अलावा शहर में 50 से ज्यादा गैस वेल्डिंग करने वाले लोगों ने भी अपने ऑक्सीजन सिलेंडर मदद के लिए दिए हैं।

छोटे सिलेंडरों में रिफलिंग करें तो मारामारी नहीं होगी

सुल्तान भुट्‌टो ने कहा जिला अस्पताल में मामी भर्ती थी। एक सप्ताह तक वहां रुका। ऑक्सीजन सिलेंडर के लिए मारामारी होती है। कम ऑक्सीजन की जरूरत वाले मरीज जम्बो सिलेंडर लेते थे। जबकि उन्हें छोटे सिलेंडर से ऑक्सीजन मिल सकती है। ऐसे में परेशानी आ रही है।

परेशानी को दूर करने के लिए जम्बो सिलेंडर से छोटे सिलेंडरों में रिफलिंग की जाना चाहिए। रिफलिंग के उपकरण हमारे पास मौजूद थे। नि:शुल्क सेवा देने को तैयार है। सुल्तान ने बताया कि वह अस्पताल में जाकर ऑक्सीजन फ्लो मीटर भी लगा रहे हैं।

ऑक्सीजन के लिए समाजसेवी भी आगे आए

समाजसेवी अमित जैन ने पिछले 4 दिन में जरूरतमंद मरीजों को 20 ऑक्सीजन सिलेंडर दिए हैं। गिट्‌टी खदानों में उपयोग के सिलेंडर थे। मरीजों की जरूरत को देखते हुए ऑक्सीजन भरवाकर निशुल्क देना शुरू किया है। गुरुवार को 40 सिलेंडर और उपलब्ध करवाए जाएंगे।

खबरें और भी हैं...