पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

परेशानी:सरकारी अस्पताल के पास कीचड़ और गाजरघास से पनप रहे मच्छर

महेश्वर2 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
सरकारी अस्पताल के सामने कीचड़ है। - Dainik Bhaskar
सरकारी अस्पताल के सामने कीचड़ है।

नगर के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र परिसर में टीकाकरण सेंटर के सामने कीचड़ है। अस्पताल परिसर में जंगली झाड़ियां मच्छर पनप रहे हैं। मरीज, उनके परिजन व आसपास के दुकानदार तंग हैं। अस्पताल के सामने कीचड़ पसरा हुआ है। जबकि पिछले हिस्से में गाजर घास की झाड़ियां फैल रही है। इनमें मच्छर पनप रहे हैं। फिलहाल मौसमी बीमारियों व वायरल फीवर का प्रकोप चल रहा है।

सरकारी अस्पताल के ओपीडी में रोज 300 से ज्यादा मरीज आ रहे हैं। 4-5 दिन बुखार से घिरने के बाद लोग पहुंच रहे हैं। मलेरिया, टाइफाइड व डेंगू का खतरा है। शहरी क्षेत्र में डेंगू का खतरा बढ़ रहा है। स्वास्थ्य विभाग के कार्यालय के सामने जंगली झाड़ियां फैली हुई है। इससे बीमारी का खतरा ज्यादा है। डॉ विकास डोंगरे ने कहा कि स्वच्छता व सुरक्षा में ही बीमारी से बचाव है। वायरल बुखार के ग्रामीण क्षेत्र के ज्यादा मरीज आ रहे हैं। जिनकी रोग प्रतिरोधक क्षमता कम है वे बीमारी से घिर जाते हैं।

8 दिन में 2168 की ओपीडी
बीते सप्ताह सोमवार को 346, मंगलवार को 281, बुधवार को 274, गुरुवार को 254, शुक्रवार को 194, शनिवार को 264, सोमवार को 300 व मंगलवार को 255 मरीज पहुंचे। इनमें सबसे ज्यादा सर्दी, बुखार व दस्त के मरीज थे। डॉक्टरों का कहना है मौसम में आए बदलाव के कारण मरीज बढ़ रहे हैं।

सर्दी-खांसी व वायरल के मरीज ज्यादा है। डेंगू पीड़ित नहीं हैं। अस्पताल परिसर में कीचड़ व झाड़ियों को हटवाया जाएगा। -अजय सेंगर, बीएमओ सामुदायिक स्वा. केंद्र

खबरें और भी हैं...