पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कोरोना:वैक्सीन खत्म, 70 लोगों को लगाए, 30 घर लौटे, रोज 300 लोगों को टीका लगाने का लक्ष्य

महेश्वर12 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

टीकाकरण के लिए लोगों को प्रेरित करने वाले स्वास्थ्य विभाग के पास टीके ही खत्म हो गए हैं। सोमवार को 70 लोगों को टीके लगाए हैं। इसके बाद डोज खत्म हो गए। मंगलवार को टीकाकरण पर संशय है, क्योंकि रात मंे टीके मिले तो लगेंगे नहीं।

सामुदायिक केंद्र स्थित टीकाकरण सेंटर में सोमवार को 60 डोज लगाए गए। यहां ज्यादा लोगों आने के कारण 10 डोज अन्य अस्पताल से बुलाए। इसके बाद टीके लगाना बंद कर दिया। कर्मचारियों ने बताया कि टीके नहीं है। इसके चलते 30 से ज्यादा लोग बिना टीके के घर लौटे।

गितेंद्र दलाल ने बताया कि माता-पिता को लेकर केंद्र पर गए थे। यहां डोज खत्म होने के कारण घर लौटे। सेंटर पर सोमवार, बुधवार, गुरुवार और शनिवार सप्ताह में 4 दिन तक टीकाकरण किया जाता है।

शनिवार को भी कुछ लोग घर लौटे थे। उन्होंने बताया कि मुख्यमंत्री से लेकर प्रधानमंत्री टीकाकरण का संदेश देते हैं लेकिन यहां टीके ही खत्म हो गए हैं। ऐसे में टीकों की व्यवस्था करना चाहिए। उन्होंने कहा- कोरोना की दूसरी लहर बहुत घातक है। इसके चलते जल्द टीकाकरण होना जरूरी है।

अफसरों ने दूसरे सेंटर से बुलाए 10 डोज

कर्मचारियों ने बताया कि तीन दिन से टीकों की कमी है। यहां बचे टीके लगाए हैं। रोजाना 300 लोगों को वैक्सीन लगाने का टारगेट है। बीएमओ डॉ. विमल वंदावड़े ने बताया कि सोमवार को टीकाकरण सेंटर पर 70 लोगों को वैक्सीन लगाई है। इसमें 60 डोज पिछले सप्ताह के बचे थे, जबकि 10 डोज अन्य सेंटर से बुलाए। वरिष्ठ अफसरों को जानकारी दी है। 2 से 3 दिन से वैक्सीन नहीं मिली है। वैक्सीन मिलने के बाद टीकाकरण होगा।

45+ के 28 हजार लोगों को टीकाकरण का लक्ष्य

महेश्वर में 45 से अधिक उम्र के लोगों को वैक्सीन लगाने के लिए 28 हजार लोगों का टारगेट दिया है। इसमें सोमवार तक 18 हजार 123 लोगों को टीके लगाए हैं। 10 हजार से अधिक लोग बाकी हैं। लोग घर-घर जाकर सर्वे कर रहे हैं। साथ ही लोगों टीकाकरण के लिए प्रेरित कर रहे हैं। अफसरों ने बताया कि 10 हजार लोगों को एक माह के अंदर टीका लगाने का प्रयास करेंगे, क्योंकि स्टाफ की कमी है।

25 हजार से ज्यादा लोगों को लगेंगे टीके

शासन द्वारा 18 वर्ष से अधिक उम्र के लोगों के लिए भी टीके लगाने का कार्य शुरू किया जाए। इसमें करीब 25 हजार से ज्यादा युवाओं को टीके लगेंगे। रोजाना वैक्सीन लगाने का टारगेट बढ़ेगा, क्योंकि स्थानीय 18 वर्ष से अधिक उम्र के सैकड़ों युवाओं ने वैक्सीन लगाने के लिए मोबाइल के माध्यम से ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन भी करा लिया है। ऐसी स्थिति में टीकाकरण सेंटरों पर भीड़ बढ़ेगी। परेशानी आएगी।

सोमवार को वैक्सीन खत्म हो गई है। वरिष्ठ अफसरों को मांग भेजी है। वैक्सीन मिलते ही टीकाकरण किया जाएगा।
डॉ. विमल वंदावड़े

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव - आर्थिक स्थिति में सुधार लाने के लिए आप अपने प्रयासों में कुछ परिवर्तन लाएंगे और इसमें आपको कामयाबी भी मिलेगी। कुछ समय घर में बागवानी करने तथा बच्चों के साथ व्यतीत करने से मानसिक सुकून मिलेगा...

    और पढ़ें