पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

छह माह से बंद था काम:अंबाड़ा-हिंगना पुलिया बनी मुसीबत, जमा हो रहा पानी

नेपानगरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
Advertisement
Advertisement

अंबाड़ा से ग्राम हिंगना को जोड़ने वाली जर्जर हो चुकी पुलिया का सालभर बाद भी काम पूरा नहीं होने के कारण अब यह पुलिया आमजन की परेशानी का सबब बन गई है। हालांकि साइड से एक अस्थायी रास्ता निकाला गया है लेकिन यहां भी पानी जमा होने से लो परेशान हो रहे हैं। गौरतलब है कि करीब सालभर पहले इसकी स्वीकृति मिली और करीब छह माह पहले काम शुरू हुआ, लेकिन अब तक निर्माण कार्य आधा भी नहीं हुआ। इसके कारण बारिश में ग्रामीणों परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। पुलिया का निर्माण करीब 2.61 करोड की लागत से लोक निर्माण विभाग के सेतु निगम द्वारा शुरू किया था। लेकिन काम की गति काफी धीमी रही। इसी बीच लाॅक डाउन भी लग गया। इसके कारण यहां काम बंद हो गया। पुलिया निर्माण के काम में लगे मजदूर यहां से काम छोड-छोडकर चले गए थे। एक महीने पहले यहां का काम शुरू हुआ, लेकिन अब बारिश लगने से जगह जगह पानी जमा हो रहा है। पुलिया में जमा होने वाला पानी भी आसपास फैलने से आवागमन में परेशानी आ रही है। मामले में पूर्व जिला पंचायत उपाध्यक्ष अरुण पाटिल ने कहा हिंगना पुलिया निर्माण के दौरान ठेकेदार द्वारा लापरवाही बरती जा रही है। यहां डायवर्शन कर रास्ता तो निकाला गया है, लेकिन इसके नीचे पाइप नहीं डाले गए। जिसके कारण थोड़ी सी बारिश में ही पानी आसपास जमा हो रहा है। तेज बारिश होने पर यह रास्ता बंद हो सकता है। जिससे ट्रैफिक भी जाम होगा। स्थिति से एसडीएम को भी अवगत कराया है।

इधर... बारिश से हाईवे पर हुए गहरे गड्ढे
निंबोला | इंदौर-इच्छापुर हाईवे बारिश बाद ही उखड़ने लगा है। इस बार हाईवे का पेचवर्क भी नहीं हुआ, इस कारण पहली बारिश बाद ही गहरे गड्ढे हो गए है। आधा फिट तक गहरे गड्ढों से सबसे ज्यादा परेशान बाइक सवार होते है, क्योंकि बारिश का पानी जमा होने के बाद उन्हें इसकी गहराई का अंदाजा नहीं होता है। सबसे ज्यादा खराब स्थिति निंबोला से झांझर के बीच है। यहां सड़कें तो खराब है हीं, साथ ही साइड पट्‌टी भी नहीं है। जमीन और सड़क के बीच का अंतर आधा फिट से ज्यादा हो गया है। बारिश में पानी के तेज बहाव से सड़क के पास की मिट्‌टी लगातार बहती जाती है, इससे गहराई ओर ज्यादा बढ़ गई है। निंबोला के पास रेलवे पटरी पर बने ओवर ब्रिज पर भी जगह-जगह गहरे गड्ढे हो गए है। गड्ढे आधा फीट से ज्यादा गहरे है और इसमें लोहे के सरिए भी नजर आने लगे है। ग्रामीणों ने हाईवे की मरम्मत कराने की मांग की है।

Advertisement
0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव - आज आप अपनी रोजमर्रा की व्यस्त दिनचर्या में से कुछ समय सुकून और मौजमस्ती के लिए भी निकालेंगे। मित्रों व रिश्तेदारों के साथ समय व्यतीत होगा। घर की साज-सज्जा संबंधी कार्यों में भी समय व्यतीत हो...

और पढ़ें

Advertisement