क्राइम / बदनापुर में वन विभाग के गश्ती दल पर गोफन से हमला, वाहन के कांच फोड़े

Forest department patrol attacked with sling in Badnapur, glass breaks of vehicle
X
Forest department patrol attacked with sling in Badnapur, glass breaks of vehicle

  • ट्रैक्टर से जंगल में सुबह 5 बजे जुताई की जा रही थी, रोकने पर अतिक्रमणकारियों ने चलाए पत्थर

दैनिक भास्कर

May 24, 2020, 05:00 AM IST

नेपानगर. वन भूमि पर अतिक्रमण के लिए बदनाम विवादित वनक्षेत्र बदनापुर में शनिवार सुबह गश्त से लौट रहे वन विभाग के दल पर अतिक्रमणकारियों ने गोफन से हमला कर दिया। इसमें किसी को चोट नहीं आई लेकिन विभाग के वाहन के कांच फूट गए। वन अधिकारियों ने इसकी शिकायत पुलिस से की है।
शनिवार सुबह 5 बजे वन विभाग नेपानगर के प्रशिक्षु रेंजर दिनेश वास्केल दल में शामिल ब्रजेश शर्मा, विजय कनोजिया, हेमराज राजोरिया, नंदलाल सोनवणे और अन्य कर्मचारियों के साथ गश्त से लौट रहे थे। तभी बदनापुर के जंगल मेें कुछ अतिक्रमणकारी ट्रैक्टर से वनभूमि पर जुताई करते नजर आए। अमले ने उन्हें रोकने का प्रयास किया तो उन्होंने गोफन से पत्थर चलाना शुरू कर दिए। ड्राइवर ट्रैक्टर लेकर भाग निकला। ट्रैक्टर सीवल का बताया जा रहा है। वन अधिकारियों ने बताया अतिक्रमणकारियों ने दल को चारों ओर से घेर लिया था। इसके बाद गोफन से हमला कर दिया। इससे विभाग के वाहन के कांच फूट गए। मामले की शिकायत नेपानगर थाने में की है।
2019 में इसी क्षेत्र में हुई थी अतिक्रमणकारियों के साथ झड़प
बदनापुर वनक्षेत्र में ही जुलाई 2019 में वनकर्मियों और अतिक्रमणकारियों के बीच झड़प हुई थी। इसमें वनकर्मियों ने हवाई फायर भी किए थे। हालांकि मामले की मजिस्ट्रियल जांच रिपोर्ट आज तक सामने नहीं आई है। इसके बाद यहां लगातार अतिक्रमण बढ़ रहा है। वन विभाग की नर्सरी को भी अतिक्रमणकारी तबाह कर चुके हैं। दो तीन दिन पहले बदनापुर गांव में भी वन विभाग की टीम ने अतिक्रमण कर बनाए दो टपरे तोड़े थे।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना