पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

लापरवाही:लोगो ने कहा- नेपानगर में अब तक नहीं हुई स्क्रीनिंग, एक सैंपल तक नहीं लिया

नेपानगर5 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • सीवल में 80 मकानों का सर्वे किया

कोरोनावायरस संक्रमण के दौर में नेपानगर में अब तक किसी भी व्यक्ति की स्क्रीनिंग तक नहीं की गई है। जांच के लिए यहां से एक सैंपल भी नहीं लिया गया है। जबकि नगर के पास ही सीवल में कोरोना पॉजिटिव मिले हैं। इसके बाद यहां अब तक 200 से अधिक लोगों की स्क्रीनिंग हो चुकी है। वहीं कुछ लोगों के सैंपल लेकर जांच के लिए भेजे गए थे। स्थानीय स्तर पर प्रशासन ने लाॅकडाउन में सिर्फ सख्ती दिखाने का ही काम किया। जबकि जरूरत स्क्रीनिंग और सैंपलिंग की थी। नगर में बाहरी लोगों का आवागमन लगातार होता रहा। बाजार भी खुल गए हैं। अधिकारियों का कहना है अब तक ऐसी कोई जानकारी सामने नहीं आई है कि स्क्रीनिंग और सैंपलिंग की स्थिति बने।
सीवल में स्वास्थ्य विभाग की टीम द्वारा बुधवार को 80 मकानों का सर्वे कर 374 लोगों की जांच की गई। हालांकि किसी में भी सर्दी-खांसी और बुखार के लक्षण नहीं पाए गए। अमले ने ग्रामीणों से लाॅकडाउन का पूरी तरह पालन करने का अनुरोध किया। संक्रमण से बचने के लिए मास्क लगाने और सैनिटाइज का उपयोग करने को कहा। गांव के कंटेनमेंट एरिया में आयुष विभाग की ओर से दवाईयों का वितरण किया गया।
पांच लोगों के लिए थे सैंपल, रिपोर्ट निगेटिव आई
सीवल में 24 मई को मुरलीधर पठारे के परिवार के पांच लोगों के सैंपल लिए गए थे। इनकी जांच रिपोर्ट मंगलवार रात निगेटिव आई है। इससे ग्रामीणों ने राहत की सांस ली है। गौरतलब है कि यहां के रहने वाले बुरहानपुर जिला अस्पताल में पदस्थ एक वार्ड बाॅय के संक्रमित मिलने पर गांव में हड़कंप मच गया था। बुधवार को गांव में किए गए सर्वे के दौरान सुपरवाइजर संजय कोकटनूर, एएनएम हेमलता गौर, शालिनी प्रसाद, आशा कार्यकर्ता कमलाबाई, कल्पना गणेश, अनीता चौरसिया, संविदा आयुष चिकित्सक डाॅ. मोहम्मद फहीम अंसारी और आयुष अधिकारी शांतिलाल भिलावेकर भी मौजूद थे।
अब तक ऐसी कहीं से भी जानकारी सामने नहीं आई है कि स्क्रीनिंग और सैंपल लेने की जरूरत पड़े। टीम लगातार क्षेत्र में रहकर स्थिति पर नजर रखे हुए है।
विशा माधवानी, एसडीएम नेपानगर

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आप सभी कार्यों को बेहतरीन तरीके से पूरा करने में सक्षम रहेंगे। आप की दबी हुई कोई प्रतिभा लोगों के समक्ष उजागर होगी। जिससे आपका आत्मविश्वास बढ़ेगा तथा मान-सम्मान में भी वृद्धि होगी। घर की सुख-स...

और पढ़ें