पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

अच्छी खबर:कोविड सेंटर से 1 पॉजिटिव व 3 संदिग्ध स्वस्थ होकर घर लौटे

खंडवा2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • कोविड सेंटर हरसूद में स्वच्छता सेवा दे रहे कर्मचारियों को सम्मानित किया

मुख्यालय के कोविड सेंटर से कोरोना से प्रभावित और संक्रमित मरीजों के स्वस्थ होने का सिलसिला जारी है। शुक्रवार को यहां से पहला पॉजिटिव मरीज एक हफ्ते में ठीक हुआ जबकि 3 संदिग्ध मरीज भी स्वास्थ्य लाभ लेकर वापस घर के लिए रवाना हुए। सेंटर का पैरामेडिकल स्टाफ, नगर परिषद की भोजन व्यवस्था तथा अन्य अमला मरीजों की सेवा में पूरी शिद्दत से जुटा है। इसी का परिणाम है कि एक सप्ताह में कुल 6 मरीज यहां से स्वस्थ होकर डिस्चार्ज हुए है।
समीपस्थ ग्राम सड़ियापानी की कुसुम बाई पति बालाराम (30) की खंडवा में जांच हुई। रिपोर्ट पॉजिटिव आई। उनका ऑक्सीजन सैचुरेशन 85 था, जब हरसूद कोविड में भर्ती हुई। पहले चार दिनों तो उन्हें ऑक्सीजन दी गई। साथ ही कोविड का 5 दिवसीय ट्रीटमेंट आरंभ किया गया। कुसुम बाई की सेकंड रिपोर्ट 5 मई को निगेटिव आई। ग्राम तोरनिया के पिता पुत्र क्रमश मोहन लाल पिता बाबूलाल (56), गजेंद्र पिता मोहनलाल (33) व हरसूद के वार्ड 7 निवासी दिनेश पिता हजारी भी स्वस्थ होकर घर लौटे।
स्वच्छता कर्मियों का किया सम्मान
कोविड सेंटर में पॉजिटिव और संदिग्ध मरीजों के बेड, शौचालय सहित अन्य साफ सफाई में जुटे नगर परिषद के स्वच्छता कर्मी रोहित पिता हरकिशन और संजय पिता राधेलाल का भी जनप्रतिनिधियों ने पुष्पहार से सम्मान किया। भाजपा नेता कमल खंडेलवाल, प्रीतम सिंह डोटवा और रजत शर्मा, समाजसेवी सुशील शर्मा ने सीएमओ मिलन पटेल, स्वच्छता प्रभारी अनुराग यादव का आभार माना।

मूंदी व चिखली खुर्द के दो सेल्समैन की मौत, एक सामान्य बीमारी से पीड़ित, दूसरा कोरोना पॉजिटिव था
शुक्रवार को मूंदी व चिखलीखुर्द की उचित मूल्य की राशन दुकानों के दो सेल्समैन की मौत हो गई। गुरुवार-शुक्रवार की दरमियानी रात में नगर के सेल्समैन दिलीप दलाल (59) की इंदौर निजी अस्पताल में उपचार के दौरान मौत हो गई। वह कुछ समय से अस्वस्थ थे। इसी तरह दूसरा सेल्समैन मुकेश पिता किशोरी लाल अरझरे (55) निवासी ग्राम चिचलीखुर्द की शुक्रवार को खंडवा कोविड सेंटर में उपचार के दौरान मौत हो गई। मुकेश को पहले मूंदी कोविड सेंटर में भर्ती कराया था। यहां से 29 अप्रैल को खंडवा सेंटर रेफर किया था।

खबरें और भी हैं...