पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

जल महोत्सव...:खराब मौसम में भी हनुवंतिया में 1000 पर्यटक पहुंचे

खंडवा4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

जिले के प्रमुख पर्यटन स्थल हनुवंतिया में चल रहे पांचवें जल महोत्सव का समापन जैसे -जैसे नजदीक आ रहा है, पर्यटकों की भीड़ बढ़ रही है। शनिवार को खराब मौसम के बावजूद 1000 से अधिक पर्यटक पहुंचे। हनुवंतिया में शनिवार सुबह से ही बादल छाए हुए थे, लेकिन हवा नहीं चलने से जलाशय में क्रूज, जलपरी, मोटर बोट, स्कूटर बोट आदि दिन भर चलते रहे। पर्यटकों ने इनका खूब आनंद लिया। बच्चों व महिलाओं ने क्रॉफ्ट मेले में राई व नाव झूले का आनंद लिया। पर्यटन केंद्र के बाहर घोड़े और ऊंट की सवारी भी की। मूक-बधिर विद्यालय खंडवा के विद्यार्थियों ने भी जल महोत्सव में शिरकत कर आनंद उठाया। रविवार को अवकाश होने से ज्यादा भीड़ रहने की उम्मीद जताई जा रही है। शनिवार को पहुंचे पर्यटकों में अधिकांश बाहरी जिलों के थे। मौसम खराब होने से किसी ने यहां रात बिताने में रुचि नहीं दिखाई। टेंट सिटी में शाम होते ही सन्नाटा पसर गया।

पहली बार जल महोत्सव में नहीं आ रहे सीएम... मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने व्यक्तिगत रुचि लेकर हनुवंतिया में विकास कार्य कराए। अपनी सरकार रहते वे पहले तीन जल महोत्सव में यहां आए थे। चौथे जल महोत्सव में प्रदेश में कांग्रेस की सरकार थी और सीएम कमलनाथ थे। कोविड-19 के दौर में पांचवें जल महोत्सव की अनुमति तो मिल गई, लेकिन मुख्यमंत्री 20 दिन में एक बार भी नहीं आए। 15 जनवरी को होने वाले समापन कार्यक्रम में भी उनके आने की संभावना कम ही है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- सकारात्मक बने रहने के लिए कुछ धार्मिक और आध्यात्मिक गतिविधियों में समय व्यतीत करना उचित रहेगा। घर के रखरखाव तथा साफ-सफाई संबंधी कार्यों में भी व्यस्तता रहेगी। किसी विशेष लक्ष्य को हासिल करने ...

    और पढ़ें