काेराेना संक्रमण:80 दिन बाद एक साथ मिले 14 पॉजिटिव, कल से मास्क न लगाने पर जुर्माना

खंडवा8 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • मार्च के 14 दिन में 3500 सैंपल की जांच में मिल चुके 74 मरीज, जिले में एक्टिव केस 58 हुए, इनमें से 8 जिला अस्पताल में भर्ती
  • मरीजों की संख्या बढ़ने की आशंका में जिला अस्पताल के ए-ब्लॉक में 90 बेड का एक फ्लोर रिजर्व

जिले में काेराेना के मरीजों की संख्या में बढ़ोतरी हो रही है। रविवार काे एक ही दिन में 14 पॉजिटिव मिले। पिछले 80 दिनों में यह अब तक का सबसे बड़ा आंकड़ा है। इससे पहले 23 दिसंबर को एक ही दिन में 8 मरीज मिले थे। मार्च के 14 दिन में 3500 सैंपल की जांच में 74 पॉजिटिव मिले। इसके साथ ही जिले में एक्टिव केस की संख्या 58 हो गई।

इधर, संक्रमित मरीजों की संख्या में बढ़ोतरी के बाद जिला प्रशासन अलर्ट हो गया है। सोमवार को जिला प्रशासन अधिकारियों की बैठक में वायरस से बचाव के लिए सख्ती पर चर्चा होगी। मंगलवार से कोरोना से बचाव के लिए दोबारा मास्क लगाने के लिए जांच व चालानी कार्रवाई शुरू होगी। रविवार को जिले में 58 कोरोना के एक्टिव केस थे।

इसमें से 8 जिला अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड, 47 मरीज होम आइसोलेशन व तीन मरीज दूसरे शहर में कोरोना के इलाज के लिए भर्ती थे। वहीं जिला अस्पताल के फीवर क्लीनिंग में शाम 4.30 बजे तक 67 लोगों ने जांच कराई। इसमें 19 सैंपल आरटीपीसीआर एवं बाकी ने रैपिड टेस्ट कराया।

मेडिकल कॉलेज से संबद्ध जिला अस्पताल में 60 का जनरल व 30 बेड का आईसीयू वार्ड
कोरोना वायरस संक्रमितों के लिए जिला अस्पताल का ए-ब्लॉक आरक्षित किया गया है। कोविड-19 हॉस्पिटल के नाम से पहचाने जाने वाले ए-ब्लॉक में 60 बेड का जनरल व 30 बेड का आईसीयू वार्ड है। यदि मरीजों की संख्या में बढ़ोतरी होती है तो अस्पताल के ए व बी ब्लॉक में 6 घंटे के भीतर 500 बेड का वार्ड तैयार हो जाएगा। फिलहाल ए-ब्लॉक में ही 90 बेड के तीन वार्ड वाले एक फ्लोर को रिजर्व रखा गया है।

मास्क लगाएं और सोशल डिस्टेंसिंग का करें पालन
^काेरोना संक्रमण से बचाव के लिए मास्क लगाएं। भीड़भाड़ वाली जगहों पर जाने से बचें। अनावश्यक भीड़ न लगाएं। सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करें। सोमवार को जिला प्रशासन की बैठक में कोरोना से बचाव के प्रावधानों पर चर्चा होगी।
-डॉ.योगेश शर्मा, जिला महामारी विशेषज्ञ

खबरें और भी हैं...