• Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Khandwa
  • 151 Accused Ran On The Pretext Of Toilet, Police Kept Running 1 KM; Lalbagh Police Station Constable Suspended

खंडवा जेल आने से पहले आरोपी फरार:शौचालय का बहाना बनाकर 151 का आरोपी भागा, 1 KM दौड़ लगाती रही पुलिस; लालबाग थाने का आरक्षक सस्पेंड

बुरहानपुर3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
प्रतीकात्मक फोटो। - Dainik Bhaskar
प्रतीकात्मक फोटो।

धारा 151 के तहत गिरफ्तार एक आरोपी पुलिस को शौचालय जाने का बहाना कर फरार हो गया। पुलिस एक किमी तक दौड़ लगाती रही लेकिन वह हाथ नहीं लगा। आरोपी को जेल वारंट पर खंडवा जेल लाया जा रहा था। आरक्षक की लापरवाही पर बुरहानपुर एसपी ने उसे सस्पेंड कर दिया।

दरअसल, लालबाग थाना पुलिस ने एक आरोपी को गुरुवार को शांति भंग के मामले में धारा 151 के तहत गिरफ्तार किया गया था। आरोपी को पुलिस ने रातभर लॉकअप में रखा। उसका जेल वारंट बनाकर पुलिस उसे शुक्रवार को खण्डवा जेल भेजने वाली थी, लेकिन शुक्रवार सुबह करीब 6.30 बजे उसने पुलिस से कहा मुझे शौचालय जाना है। पुलिसकर्मी उसे शौचालय ले जा रहे थे, लेकिन तभी वह हाथ छुड़ाकर समीप ही रेलवे स्टेशन की ओर भाग निकला। पुलिस ने उसके पीछे दौड़ लगा दी। करीब 1 किमी तक पीछा किया, लेकिन आरोपी को पकड़ नहीं पाए। जिसके बाद एसपी राहुल कुमार लोढ़ा ने उसकी ड्यूटी में लगे आरक्षक 535 प्रधान बड़ोले को सस्पेंड कर दिया।

- आरोपी को पकड़ने में एक पुलिसकर्मी को आई थीं चोट

एक दिन पहले गुरुवार को आरोपी राहुल पिता विनोद निवासी खंडवा रोड मंडी के पास को 151 के मामले में गिरफ्तार किया गया था। इस दौरान उसे पकड़ते समय एक पुलिसकर्मी को हाथ में चोट भी आई थी। उसे बुरहानपुर लालबाग में रखा गया था। शुक्रवार सुबह 6:30 बजे पुलिस से शौचालय जाने का कहकर बाहर निकला। जिसके बाद आरोपी पुलिस के सामने रफूचक्कर हो गया। पुलिस जवान आरोपी को पकड़ पाते उससे पहले आरोपी लालबाग क्षेत्र की ओर भाग निकला। एसपी राहुल कुमार लोढ़ा ने बताया कि लापरवाही बरतने पर आरक्षक पर कार्रवाई की गई है।आरोपी की तलाश जारी है। उसके खिलाफ कस्टडी से भागने का केस भी दर्ज किया जा रहा है।

खबरें और भी हैं...