• Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Khandwa
  • 350 Devotees Visited Till Midday Aarti, MLA And BJP District President Forgot Social Distance; Do Not Check Vaccine Certificate

अनलॉक के बाद पहली बार करिए ज्योतिर्लिंग के दर्शन:मध्याह्न आरती तक 350 श्रद्धालुओं ने किए दर्शन, MLA, BJP जिलाध्यक्ष भूले सोशल डिस्टेंस; नहीं जांचे वैक्सीन सर्टिफिकेट

खंडवा (ओंकारेश्वर)7 महीने पहले
दर्शन के लिए पहुंचे श्रद्धालु।

68 दिन बाद मंगलवार की सुबह से तीर्थनगरी ओंकारेश्वर में बाबा ओंकार के दर्शन शुरू हो गए हैं। सुबह 10 बजे से मंदिर में भक्तों का प्रवेश होने लगा। मध्याह्न आरती तक करीब 350 लोगों ने ओंकारेश्वर ज्योर्तिलिंग के दर्शन महज 10 फीट की दूरी से किए। हालांकि, पहले दिन यहां कोविड गाइडलाइन का उल्लंघन हुआ। विधायक और भाजपा जिलाध्यक्ष समेत कार्यकर्ताओं ने सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं किया तो मंदिर प्रबंधन ने वैक्सीनेशन सर्टिफिकेट चेक नहीं हुए।

सुबह 11 बजे करीब 200 से ज्यादा लोग दर्शन के लिए एक साथ पहुंचे। जिसमें कई तीर्थयात्री भी शामिल हुए। दोपहर 12:20 बजे मध्याह्न आरती से पहले तक करीब 350 भक्तों ने ज्योतिर्लिंग के दर्शन किए। ज्योतिर्लिंग के प्रति गहरी आस्था और श्रद्धा रखने वाले भक्त मंगलवार को परिवार सहित दर्शन के लिए पहुंचे। पंजाब के होशियारपुर से आए शिव भक्त हर्षविंदर सिंह ने कहा कि जब तक बाबा ओंकार जी के दर्शन नहीं होते, तब तक मन यही लगा रहता है। आज बाबा ओंकार की एक झलक पाकर मन को बेहद आनंद की अनुभूति हुई है।

भाजपा जिलाध्यक्ष और विधायक भूले सोशल डिस्टेंसिंग।
भाजपा जिलाध्यक्ष और विधायक भूले सोशल डिस्टेंसिंग।

सुबह 10 बजे क्षेत्रीय मांधाता विधायक नारायण पटेल, भाजपा जिलाध्यक्ष सेवादास पटेल सहित अन्य जनप्रतिनिधि भी दर्शन के लिए पहुंचे। ब्राह्मणों की उपस्थिति में वेद मंत्रोच्चार के साथ मंदिर परिसर में बाहर लगे अभिषेक पात्र में जल, फूल अर्पित किए। कोविड नियमों के उल्लंघन पर SDM चंदरसिंह सोलंकी ने बताया कि दर्शन के लिए बनाई गई गाइडलाइन के अनुरूप ही नियमों का पालन कराया जाएगा। दर्शन की शुरुआत के दौरान जो नियमों का उल्लंघन हुआ। उस पर खास तौर से ध्यान दिया जाएगा।

ओंकारेश्वर ज्योर्तिलिंग।
ओंकारेश्वर ज्योर्तिलिंग।
खबरें और भी हैं...