पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

वीडियो कान्फ्रेंसिंग:खंडवा जिले के 399 हितग्राहियों को मिली 8.80 करोड़ रुपए की मदद

खंडवा13 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
कलेक्टोरेट स्थित वीसी कक्ष में शामिल अधिकारी व हितग्राही मजदूर। - Dainik Bhaskar
कलेक्टोरेट स्थित वीसी कक्ष में शामिल अधिकारी व हितग्राही मजदूर।
  • मुख्यमंत्री चौहान ने सिंगल क्लिक के माध्यम से ट्रांसफर की राशि

खंडवा जिले के 399 संबल हितग्राहियों 8.80 करोड़ रुपए की आर्थिक मदद मिली। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने मंगलवार को भोपाल में आयोजित कार्यक्रम में संबल योजना के तहत प्रदेश के 16844 हितग्राहियों के खाते में सिंगल क्लिक से यह राशि डाली।

मुख्यालय पर कार्यक्रम कलेक्टोरेट के वीडियो कान्फ्रेंसिंग कक्ष में हुआ, जहां हितग्राही मजदूरों के साथ जिला पंचायत सीईओ नंदा भलावे, अपर कलेक्टर एसएल सिंघाड़े व श्रम विभाग के अधिकारी मौजूद थे। कार्यक्रम में मुख्यमंत्री ने खंडवा जिले के मजदूरों के खाते में जो राशि अंतरित की है, उसमें मजदूर की सामान्य मृत्यु के 358 मामलों में 2-2 लाख रुपए प्रति हितग्राही के हिसाब से कुल 716 लाख रुपए की मदद की है। इसमें जनपद पंचायत छैगांवमाखन के 47 मजदूर परिवार, पंधाना के 40, खंडवा के 51, बलड़ी के 26, हरसूद के 38, खालवा के 59 व पुनासा के 81 परिवार शामिल है। इसके अलावा नगर निगम खंडवा के 6 हितग्राहियों के खाते में 12 लाख, मूंदी के एक परिवार के खाते में 2 लाख, ओंकारेश्वर के 6 परिवारों के खाते में 12 लाख रु, पंधाना नगर परिषद क्षेत्र के 2 परिवारों के खाते में कुल 4 लाख तथा छनेरा नगर परिषद क्षेत्र के 1 परिवार के खाते में 2 लाख रुपए की मदद जमा की गई।

41 मजदूर परिवारों को 4-4 लाख रु. की मदद दी गई

मुख्यमंत्री ने मजदूर की दुर्घटना में मृत्यु होने के 41 मामलों में 4-4 लाख रुपए प्रति हितग्राही के हिसाब से 164 लाख रुपए की मदद की है। इसमें जनपद पंचायत छैगांवमाखन के 3 मजदूर परिवार, जनपद पंधाना के 8, खंडवा के 4, बलड़ी के 2, हरसूद के 6, खालवा के 3 व पुनासा के 14 परिवार शामिल है। इसके अलावा पंधाना नगर परिषद क्षेत्र के एक परिवार के खाते में कुल 4 लाख रुपए जमा किए गए।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- व्यक्तिगत तथा व्यवहारिक गतिविधियों में बेहतरीन व्यवस्था बनी रहेगी। नई-नई जानकारियां हासिल करने में भी उचित समय व्यतीत होगा। अपने मनपसंद कार्यों में कुछ समय व्यतीत करने से मन प्रफुल्लित रहेगा ...

    और पढ़ें