पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Khandwa
  • 4 Thousand 300 Doses Of Co vaccine Received, From Tomorrow 4 Thousand 800 Front Line Workers Will Be Engaged

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

वैक्सीनेशन:को-वैक्सीन के 4 हजार 300 डोज मिले, कल से 4 हजार 800 फ्रंट लाइन वर्कर्स को लगेंगे

खंडवाएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
मेडिकल कॉलेज के पूर्व डीन कोरोना का टीका लगवाते हुए। - Dainik Bhaskar
मेडिकल कॉलेज के पूर्व डीन कोरोना का टीका लगवाते हुए।
  • पहले चरण के हेल्थ वर्कर्स को लगेगा कोविशील्ड का ही दूसरा टीका

8 फरवरी सोमवार से कोरोना वैक्सीनेशन का दूसरा चरण शुरू होगा। इसमें राजस्व, पुलिस, पंचायत, नगर पंचायत और नगर निगम के 4800 कर्मचारियों का टीकाकरण किया जाएगा। शासन से जिला टीकाकरण अधिकारी को को-वैक्सीन के 4 हजार 300 डोज मिले हैं।

पहले चरण में हेल्थ केयर वर्कर्स के लिए जिले को 8050 कोविशील्ड वैक्सीन के डोज मिले थे। हेल्थ वर्कर्स को कोविशील्ड का ही दूसरा डोज लगाया जाएगा। जिसके लिए स्टॉक में लगभग 7300 डोज उपलब्ध है। वही, सोमवार से दूसरे चरण के लिए जिला अस्पताल परिसर स्थित मेडिकल कॉलेज के बी ब्लॉक में 5 टीकाकरण केंद्र बनाए गए हैं, जबकि ग्रामीण क्षेत्रों में सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र छैगांवमाखन, खालवा, हरसूद, किल्लौद, पंधाना पुनासा, मून्दी, प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र जावर तथा सिविल अस्पताल ओंकारेश्वर में भी एक-एक टीकाकरण केन्द्र बनाए गए है।

इन टीकाकरण केन्द्रों पर 8 फरवरी, 10 फरवरी, 11 फरवरी व 13 फरवरी को टीके लगाए जाएंगे। सीएमएचओ डॉ. डीएस चौहान ने बताया संबंधित कर्मचारियों को मैसेज भेजा जाएगा। इसके बाद समयानुसार टीकाकरण केन्द्र पर कोविड वैक्सीन का टीका लगवाने के लिए पहुंचना होगा। कोरोना वैक्सीन प्राथमिकता क्रम के आधार पर लगाई जा रही है।

शतप्रतिशत असरदार वैक्सीन, मास्क जरूरी
स्वास्थ्य अधिकारियों के मुताबिक कोरोना वैक्सीन शतप्रतिशत असरदार है। खुद को और प्रियजनों-सहकर्मियों को सुरक्षित रखने के लिए मास्क लगाना, दो गज की दूरी रखना और बार-बार सैनिटाइजर या साबुन से अपने हाथों को धोना जैसी आदतों का पालन करना चाहिए।

मॉपअप राउंड के दूसरे चरण में भी कम आए
वैक्सीनेशन के लिए छूटे हेल्थ केयर वर्कर्स के लिए शनिवार मॉपअप के तहत दूसरे राउंड का अायोजन हुआ। इसमें जिला अस्पताल में एक व खालवा में एक टीकाकरण केंद्र बनाया था। जिला अस्पताल में 371 में से 46 और खालवा में 413 में से 65 हेल्थ वर्कर्स ने टीका लगवाया।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज आप बहुत ही शांतिपूर्ण तरीके से अपने काम संपन्न करने में सक्षम रहेंगे। सभी का सहयोग रहेगा। सरकारी कार्यों में सफलता मिलेगी। घर के बड़े बुजुर्गों का मार्गदर्शन आपके लिए सुकून दायक रहेगा। न...

    और पढ़ें