पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Khandwa
  • 400 Doses Of Vaccine Ended In The Afternoon In The Hospital, Women And Men Were Returned, Women Told The Doctors Why Did Not Tell Earlier, Now They Are Running Away

वैक्सीन की कमी:अस्पताल में दोपहर में ही खत्म हुए टीके के 400 डोज, महिला-पुरुषों को लौटाया, महिलाओं ने डॉक्टरों से कहा- पहले क्यों नहीं बताया, अब भगा रहे हैं

खंडवा24 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

जिला अस्पताल के बी-ब्लॉक में बुधवार टीके के डोज दोपहर 12 बजे ही खत्म हो गए। 400 कोविशील्ड के डोज खत्म होने के बाद अधिकारियों ने लोगों को वापस जाने के लिए कहा तो हंगामा हो गया। सेकंड डोज के लिए बुजुर्गों को भी बिना टीकाकरण के ही वापस लौटना पड़ा।

वैक्सीन नहीं लगने से नाराज महिलाओं ने जिला स्वास्थ्य अधिकारी से कहा जब टीके थे नहीं तो पहले क्यों नहीं बताया। दो घंटे इंतजार के बाद अब बोल रहे हों- घर जाओ। यह अच्छी बात नहीं है। हंगामा बढ़ता देख आइसोलेशन वार्ड की निगरानी के लिए तैनात पुलिस जवानों ने मोर्चा संभाला।

केंद्र पर आए महिला, पुरुष और युवाओं को समस्या की दुहाई देकर हाथ जोड़कर घर भेजा। इससे पहले टीकाकरण केंद्र पर सुबह 9 बजे के करीब नेट बंद हो गया। इस कारण 30 मिनट तक टीकाकरण का काम बाधित हुआ। भीड़ बढ़ती देख रजिस्टर पर नाम नोट कर टीकाकरण अधिकारियों ने शुरू कराया।

जिला स्वास्थ्य अधिकारी डॉ.एनके सेठिया ने बताया दो केंद्रों पर कोविशील्ड के 400 डोज फर्स्ट व सेकेंड टीकाकरण के लिए आए थे। एक केंद्र पर 140 कोवैक्सीन सेकंड डोज के लिए आया था। कोविशील्ड का डोज दोपहर 12 बजे खत्म होने के बाद लगभग 300 से अधिक लोगों को केंद्र से लौटाना पड़ा।

आज केवल ग्रामीण क्षेत्र के चार ब्लाॅक के 64 केंद्रों पर लगाए जाएंगे 10600 कोविशील्ड के डोज
आज शहरी नहीं केवल ग्रामीण क्षेत्र के चार ब्लाॅक के 64 केंद्रों पर 10600 कोविशील्ड का डोज लगाया जाएगा। बुधवार को कुल 39 केंद्रों पर टीकाकरण के लिए 4950 का लक्ष्य था। यहां पर 5268 ने टीके का पहला व दूसरा डोज लगवाया।

खबरें और भी हैं...