पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Khandwa
  • 5 Arthas Got Up From Mojwadi Together; Dumper Crushed Grandparents Near Jhumarkhali Only 22 Hours Later; The Death

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

खंडवा में दर्दनाक हादसा:मोजवाड़ी से एक साथ उठीं 5 अर्थियां, 22 घंटे बाद ही झूमरखाली के पास डंपर ने दादी-पोती काे रौंदा; मौत

खंडवा2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • मोजवाड़ी में पसरा मातम,
  • तेज रफ्तार से आ रहे डंपर ने बाइक सवार दो लोगों की ले ली जान

पिछले 24 घंटों के भीतर दो सड़क हादसों में खालवा ब्लाक के 8 लोगों की मौत हो गई। हादसे तेज गति से वाहन व ड्राइवर की लापरवाही की वजह से हुुए। शुक्रवार को खालवा ब्लाक मोजवाड़ी में दूल्हा सहित चार महिलाएं व सेंधवाल रायपुर में दादा-पोती की मौत से आसपास गांवों का माहौल गमगीन हो गया। खून से सनी सड़क देख लोग कांप उठे।

1. जिस घर में दूल्हा बना था ...वहीं से उठी अर्थी

गुरुवार को जिस मंडप से दुल्हन ब्याहने गाजे-बाजे से बारात निकली थी, वहां शहनाइयों की जगह रुदन और सिसकियों से गांव का माहौल गमगीन हो गया। हादसे के बार पूरा दिन और रात जैसे-तैसे गुजर गई, लेकिन शुक्रवार सुबह का हर लम्हा बूढ़े मां-बाप और भाई-बहनों पर इतना भारी गुजरा कि रो-रोकर गला बैठ गया आंखें पथरा गईं। 24 घंटे पहले जिस मां-बाप ने बेटे को दूल्हा बनाया तो वह उसकी अर्थी सजा रहे थे। दूल्हा कुंवरसिंह के पिता सखाराम सिर पीट रहे थे, भगवान मेरी उम्र हो गई थी मुझे ही अपने पास बुला लेते। जैसे ही एक साथ पांच अर्थियां उठी तो भावनाओं के समंदर में हर शख्स डूब गया। रह-रहकर सभी को एक दिन पहले गुरुवार सुबह की धूम-मस्ती याद आ रही थी। जब कुंवरसिंह दुल्हन ब्याहने बारात की तैयारी कर रहा था। गमगीन परिजन को रिश्तेदारों व आसपास के ग्रामीण भी सांत्वना देने पहुंचे।

एक साथ 4 शवों का हुआ अंतिम संस्कार

दुर्घटना में इन लाेगों की हुई मौत
दुर्घटना में मृतक कुंवरसिंह (22), भागवती बाई सालकराम (65), सरजू बाई गोविंद (50), बुदिया बाई भागीरथ (45) व तुलसा बाई हीरालाल (46) की शव यात्रा घाट पर पहुंची। जहां अंतिम संस्कार किया। इनके अलावा एक शव दूल्हे की मामी गोपी बाई मंशाराम का था। जिनका अंतिम संस्कार प्रतापपुरा जिला बैतूल में किया गया।

2. खून से सनी सड़क ...खुरचकर निकाले अवशेष

दुर्घटना इतनी विभत्स थी कि जहां टक्कर मारी, वहीं पर महिला का पैर अलग होकर गिर गया।
दुर्घटना इतनी विभत्स थी कि जहां टक्कर मारी, वहीं पर महिला का पैर अलग होकर गिर गया।

खंडवा/हरसूद | डंपर की बेकाबू रफ्तार ने एक बार फिर दो जिंदगियां खत्म कर दी। खंडवा-होशंगाबाद स्टेट हाईवे 15 पर झूमरखाली के पास शुक्रवार सुबह दर्दनाक हादसे में दादी-पोती की मौके पर मौत हो गई। हादसा इतना वीभत्स था कि शवों के अवशेषों को सड़क से खुरचकर निकालना पड़ा। यह देख मौके पर मौजूद लोगों की रूह कांप गई।

दुर्घटना सुबह 9.30 बजे झूमरखाली पेट्रोल पंप के पास हुई। बालू रेत से भरा ओवरलोड डंपर एमपी 09 जीएफ 7599 हरदा की तरफ से तेज गति से हरसूद की ओर आ रहा था। तभी बाइक क्रमांक एमपी 12 एमवी 6840 पर सवार पवन पिता हजारीलाल (25) व उसकी छोटी बहन दुर्गा (18) व दादी सावित्रीबाई पति लखनलाल (71) अपने घर रायपुर सेंधवाल (खालवा) की तरफ जा रहे थे। प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार डंपर की टक्कर से बाइक सवार पवन दस फीट दूर जा गिरा, जबकि दादी और बहन को पिछले टायर में करीब 100 फीट रौंदते हुए ले गया। दादी-पोती के हाथ-पैर व शरीर के विभिन्न अंग सड़क पर बिखरकर चिपक गए। जिन्हें बाद में खरोंचकर निकाला गया। हरसूद थाना प्रभारी अमित कोरी, डायल 100 व 108 एंबुलेंस स्टाफ रफीक सीगड़, राहुल वर्मा व पुलिसकर्मियों ने घायल व शव अस्पताल पहुंचाए। हरसूद पुलिस ने डंपर जब्त कर लिया है। आरोपी ड्राइवर की तलाश की जा रही है।

हादसे के डर से रात में नहीं किया था सफर

सावित्रीबाई अपने पोते पवन व पोती दुर्गा के साथ होशंगाबाद के बाबई में अपने रिश्तेदार की शादी में गई थी। वहां से गुरुवार शाम रवाना हुए। शाम होने के कारण हादसे के डर से हरदा के चारुआ में अपने रिश्तेदार के यहां सावित्रीबाई व बच्चे रात में रुके। सुबह सेंधवाल के लिए रवाना हुए थे, कुछ ही देर बाद दुर्घटना हो गई।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज कोई लाभदायक यात्रा संपन्न हो सकती है। अत्यधिक व्यस्तता के कारण घर पर तो समय व्यतीत नहीं कर पाएंगे, परंतु अपने बहुत से महत्वपूर्ण काम निपटाने में सफल होंगे। कोई भूमि संबंधी लाभ भी होने के य...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser