पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

उच्च शिक्षा विभाग:यूजी में 5 और पीजी में 13 से होंगे रजिस्ट्रेशन

खंडवा9 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

उच्च शिक्षा विभाग ने शैक्षणिक सत्र-2020-21 के तहत कॉलेज में ऑनलाइन-ऑफलाइन प्रवेश के लिए आदेश जारी कर दिए हैं। इसके मुताबिक 5 से 20 अगस्त तक बीकॉम, बीए, बीएससी और बीबीए जैसे स्नातक स्तर की कक्षाओं में प्रवेश के लिए छात्र ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन करवा सकेंगे, जबकि स्नातकोत्तर स्तर की कक्षाओं एमकॉम, एमए और एमएससी में प्रवेश के लिए 13 से 28 अगस्त तक रजिस्ट्रेशन होंगे। विभाग ने कोरोना संक्रमण के कारण फीस में थाेड़ी राहत दी है।
ऑनलाइन कॉलेज अलॉटमेंट के बाद छात्रों को शुरुआत में आधी फीस ही जमा करनी होगी। बाकी शुल्क कॉलेज खुलने के बाद जमा करना होगा। इस बार एक ही काउंसलिंग शासन के जरिये ऑनलाइन होगी। बाकी के दो चरण कॉलेज लेवल काउंसलिंग के होंगे। हालांकि इसके आवेदन ऑनलाइन होंगे और उसी प्रक्रिया से होंगे। जिले के 11 कॉलेजों में ऑनलाइन तथा एक कॉलेज में सीधे ऑफलाइन प्रवेश होंगे।
बिना मास्क वाले को मास्क देंगे
5 अगस्त से महाविद्यालयों में ऑनलाइन प्रवेश की समय-सारणी जारी हुई है। शासकीय आदेश के मुताबिक कोरोना वायरस का संक्रमण रोकने के उपाय किए गए हैं। बिना मास्क वाले विद्यार्थियों को कॉलेज में मास्क दिए जाएंगे।
-डॉ.मुकेश जैन, प्रभारी प्राचार्य, एसएन कॉलेज

28 अगस्त को यूजी व 4 सितंबर को पीजी कोर्स की पहली लिस्ट

12वीं की मेरिट के आधार पर यूजी में प्रवेश की पहली सूची 28 अगस्त को आ जाएगी। जिस छात्र को जो कॉलेज मिलेगा, उसमें उसे 2 सितंबर तक फीस और दस्तावेज जमा करना होंगे। वहीं पीजी में प्रवेश की पहली सूची 4 सितंबर को आएगी। 13 सितंबर तक फीस जमा करना होगी।

रजिस्ट्रेशन : प्रवेश से चूके विद्यार्थी 1 से 13 सितंबर तक करा सकेंगे
यूजी के लिए छात्रों को 5 से 13 सितंबर तक रजिस्ट्रेशन (जो नहीं करवा पाए थे) या पसंद का कोई कॉलेज अलॉट नहीं होने की स्थिति में दोबारा चॉइस फिलिंग करना होगी। 16 सितंबर को सूची आएगी। 20 सितंबर तक फीस जमा करना होगी। दूसरी सीएलसी 22 से 26 सितंबर तक चलेगी। इधर पीजी में एडमिशन के लिए सीएलसी का पहला चरण 11 से 16 सितंबर तक चलेगा। इस अवधि में रजिस्ट्रेशन और चॉइस फिलिंग होगी। 19 सितंबर को कॉलेज लेवल पर सूची जारी होगी। दूसरा चरण 27 से 30 सितंबर तक चलेगा।

0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव- धार्मिक संस्थाओं में सेवा संबंधी कार्यों में आपका महत्वपूर्ण योगदान रहेगा। कहीं से मन मुताबिक पेमेंट आने से राहत महसूस होगी। सामाजिक दायरा बढ़ेगा और कई प्रकार की गतिविधियों में आज व्यस्तता बनी...

और पढ़ें