पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

नाइट कर्फ्यू:आज शाम 6 बजे से शहर में 60 घंटे लॉकडाउन

खंडवा14 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • मेडिकल, किराना, अस्पताल, पेट्रोल पंप, बैंक, एटीएम, दूध व सब्जी की दुकानें खुली रहेंगी, सप्ताह में 5 दिन सोमवार से शुक्रवार खुलेंगे सरकारी कार्यालय
  • सोमवार सुबह 6 बजे तक लागू रहेगा लॉकडाउन, ग्रामीण क्षेत्रों में सेवाएं प्रभावित नहीं रहेंगी

जिले में कोरोना के बढ़ते मामलों की रोकथाम के लिए शुक्रवार शाम 6 बजे से सोमवार सुबह 6 बजे तक शहरी क्षेत्र में 60 घंटे का लॉकडाउन रहेगा। इस दौरान केवल आवश्यक सेवाएं ही चालू रहेंगी, बाजार बंद रहेंगे। बेवजह निकलने पर प्रतिबंध रहेगा, जबकि ग्रामीण क्षेत्रों में किसी भी प्रकार की सेवाएं प्रभावित नहीं होंगी। इसी तरह सभी शासकीय कार्यालयों को अगले तीन महीने तक सोमवार से शुक्रवार तक सप्ताह में 5 दिन चालू रखने तथा शनिवार-रविवार कार्यालय बंद रहेंगे। प्रदेश के सभी नगरीय क्षेत्रों में हर दिन रात 10 बजे से सुबह 6 बजे तक लॉकडाउन व शहरों में शुक्रवार शाम 6 बजे से सोमवार सुबह 6 बजे तक लॉकडाउन प्रभावी रहेगा। इस संबंध में गृह विभाग ने गुरुवार आदेश जारी कर दिए। एसडीएम ममता खेड़े ने बताया शासन द्वारा निर्धारित दो दिन के लॉकडाउन का सख्ती से पालन कराया जाएगा। जो नियमों का पालन नहीं करेगा उसे जेल भेजेंगे।

नाइट कर्फ्यू : देर रात सड़कों पर घूमते रहे गैर जिम्मेदार लोग, अब तो जागो

खंडवा | जिले में कोरोना बेकाबू होता जा रहा है, इसकी रोकथाम के लिए गुरुवार रात 10 बजे से प्रशासन ने नाइट कर्फ्यू लगा दिया है। रात 9.45 बजे एसडीएम और सीएसपी के वाहन नियम का पालन कराने के लिए इंदौर रोड पर निकले। इसके साथ ही भास्कर के फोटो जर्नलिस्ट विकास चौहान ने इसका जायजा लेने के लिए रात 10 बजे इंदौर नाके से शहर के प्रमुख चौराहों के दृश्यों को कैमरे में कैद किया। इस दौरान चौराहों पर आम दिनों की तरह आवाजाही लगी थी। सड़कों पर निकलने वाले गैर जिम्मेदार लोगों को रोकने के लिए जिम्मेदार तैनात नहीं दिखे। निगम तिराहा, स्टेशन रोड, जलेबी चौक सहित तमाम चौराहों पर ऐसे दृश्य आम थे। बस स्टैंड पर खरगोन जाने के लिए बस खड़ी थी, किसी ने बताया कि यह बस रात 12 बजे के बाद रवाना होगी तो यात्री उसमें जाकर बैठ गए।

ये मिलेंगी सुविधाएं
अन्य राज्यों से माल व सेवाओं का आगमन, मेडिकल, किराना, राशन, अस्पताल, पेट्रोल पंप, बैंक, एटीएम, दूध, थोक सब्जी मंडी, सब्जी की दुकानें। {औद्योगिक मजदूर, उद्योगों के लिए कच्चा व तैयार माल, औद्योगिक कर्मचारी व अधिकारियों का आवागमन, केन्द्र व राज्य सरकार तथा स्थानीय निकाय के अधिकारी-कर्मचारी, परीक्षा देने के लिए आने जाने वाले परीक्षार्थी तथा परीक्षा कार्य से जुड़े अधिकारी कर्मचारी। {एम्बुलेंस, फायर ब्रिगेड, टीकाकरण के लिए आने-जाने वाले लोग व अधिकारी-कर्मचारी, बस स्टैंड, रेलवे स्टेशन से आने-जाने वाले यात्री {समाचार पत्र वितरक, ठेलों पर सब्जी बेचने वाले, घरेलू गैस सिलेंडर बांटने वाले कर्मचारी।

ये रहेगा प्रतिबंध
रेडिमेड, सराफा, बर्तन सहित अन्य बाजार बंद रहेंगे। {होटल, रेस्टारेंट, ढाबे, चाय-पान की दुकानें। {बेवजह घूमने, सामूहिक रूप से रैली, जुलूस या कोई आयोजन। {लॉज व होटल बंद रहेंगे, यहां केवल रुके लोगों को खाना मिलेगा।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज आप किसी विशेष प्रयोजन को हासिल करने के लिए प्रयासरत रहेंगे। घर में किसी नवीन वस्तु की खरीदारी भी संभव है। किसी संबंधी की परेशानी में उसकी सहायता करना आपको खुशी प्रदान करेगा। नेगेटिव- नक...

    और पढ़ें