पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

आशियाने के लिए आस:750 लोगों ने छत की ऊंचाई तक बनाए मकान, दूसरी किस्त का इंतजार

खंडवा4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • नगर निगम ने 1198 लोगों को दी थी पहली किस्त, इनमें से अब तक 950 ने ही शुरू किया काम

शहर में 750 से अधिक लोगों ने प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत मकान का निर्माण छत की ऊंचाई तक कर लिया है। लॉकडाउन के दौरान विभागीय औपचारिकताएं पूरी नहीं होने के कारण संबंधित लोगों को दूसरी किस्त नहीं मिल पाई। लोग दूसरी किस्त मिलने का इंतजार कर रहे हैं। अब निगम द्वारा अधूरे निर्माण पूरे करने के लिए दूसरी किस्त देने की तैयारी की जा रही है। इसके लिए संबंधित लोगों से पट्‌टे की जमीन पर बन रहे मकान का नक्शा और शपथ पत्र लिया जा रहा है।

वहीं वैध कॉलोनी में निर्माण होने पर भवन निर्माण की अनुमति मांगी जा रही है। इसके लिए बड़ी संख्या में लोग निगम पहुंच रहे हैं। अब तक करीब 500 लोग दूसरी किस्त लेने के लिए निगम में अपने दस्तावेज जमा करवा चुके हैं। इस योजना के तहत निगम ने 2070 लोगों की डीपीआर बनवाई थी। इसमें से पहले चरण में 1198 लोगों को पहली किस्त के रूप में एक-एक लाख रुपए दिए थे।  इसमें से 950 लोगों ने काम शुरू किया और 750 लोगों ने छत की ऊंचाई तक मकान निर्माण कर लिया है। 

निगम कर रहा दूसरी किस्त देने की तैयारी, फाइलें कर रहे व्यवस्थित
जिन लोगों के मकान छत की ऊंचाई तक बन चुके हैं। उन्हें दूसरी किस्त देने की तैयारी निगम में की जा रही है। फाइलों को व्यवस्थित किया जा रहा है। हालांकि लोगों के खाते में राशि जाने में अभी कुछ दिन का समय लगेगा।

जल्दी देंगे दूसरी किस्त
जिन लोगों का मकान छत की ऊंचाई तक बन गया है। उनकी जानकारी कंसल्टेंट एजेंसी द्वारा ली जा रही है। जल्दी ही संबंधित लोगों को दूसरी किस्त दी जाएगी।
-दिनेश मिश्रा, प्रभारी आयुक्त

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज कड़ी मेहनत और परीक्षा का समय है। परंतु आप अपने लक्ष्य को प्राप्त करने में सफल रहेंगे। बुजुर्गों का स्नेह व आशीर्वाद आपके जीवन की सबसे बड़ी पूंजी रहेगी। परिवार की सुख-सुविधाओं के प्रति भी आपक...

और पढ़ें