पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कोरोना टीकाकरण:पहले चरण में 76.48% ही हुआ; उम्मीद पर टिका दूसरा चरण, चौथे दिन 157 लोगों को ही लग पाए टीके

खंडवाएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
जिला अस्पताल के बी-ब्लॉक में मेडिकल कॉलेज के टीकाकरण केंद्र का सिस्टम स्लो हो गया। इसे सुधरने के लिए मैकेनिक को बुलाया गया। - Dainik Bhaskar
जिला अस्पताल के बी-ब्लॉक में मेडिकल कॉलेज के टीकाकरण केंद्र का सिस्टम स्लो हो गया। इसे सुधरने के लिए मैकेनिक को बुलाया गया।
  • गुरुवार को हुए टीकाकरण में 300 में से 143 नाम पुरानी सूची के, चौथे दिन 157 लोगों को ही लग पाए टीके

कोरोना वैक्सीनेशन का पहला चरण गुरुवार को पूरा हुआ। इसके चौथे दिन गुरुवार को शहर के दो व ग्रामीण के एक केंद्र पर कुल 300 हेल्थ केयर वर्कर्स को टीका लगाया गया। हालांकि इसमें से 143 हेल्थ वर्कर्स 16,18 व 20 जनवरी की पुरानी सूची के हैं।

छह दिन में जिले में कुल 1029 में से 787 वर्कर्स को ही टीका लग सका। इसका कुल प्रतिशत 76.48 रहा। जिले में शहरी क्षेत्र के दो केंद्रों पर चार व ग्रामीण के एक सेंटर पर तीन सत्रों में 100-100 यानी पहले चरण में 1029 हेल्थ वर्कर्स को टीका लगाया जाना था, लेकिन तीनों ही केंद्रों पर कुल 787 वर्कर्स को टीका लग पाया। गुरुवार को टीका लगाने वाले 300 में मेडिकल कॉलेज के 165 में 85, जिला अस्पताल में 112 में 35 व छैगांवमाखन में 23 हेल्थ केयर वर्कर्स पुरानी सूची के थे। टीकाकरण के लिए जिला अस्पताल के बी-ब्लॉक में अस्पताल एवं मेडिकल कॉलेज तथा छैगांवमाखन में वहां के कर्मचारियों के केंद्र बनाए गए थे। वैक्सीनेशन का दूसरा चरण कब शुरू होना है यह भोपाल से तय होगा।

नोट- स्वास्थ्य विभाग से प्राप्त जानकारी के अनुसार।
नोट- स्वास्थ्य विभाग से प्राप्त जानकारी के अनुसार।

स्टाफ की अपील : डरने की जरूरत नहीं, कोरोना वैक्सीन अवश्य लगवाएं
कोराेना वैक्सीन लगवाने के बाद डॉक्टर्स व स्टाफ अपने रूटीन काम को लगातार कर रहे हैं। सीएमएचओ डॉ.डीएस चौहान, सिविल सर्जन डॉ.ओपी जुगतावत, मेडिकल कॉलेज डीन डॉ.अनंत पवार, जिला महामारी विशेषज्ञ डॉ.योगेश शर्मा, एमडी मेडिसिन डॉ.पंकज जैन, डीपीएम डॉ.शिवराजसिंह चौहान, वीएस मंडलोई ने स्टाफ से अपील की कि टीका पूरी तरह सुरक्षित है। इससे डरने की बजाय टीकाकरण अवश्य कराएं।

कम हो रहा संक्रमण : 24 घंटे में कोरोना का एक पॉजिटिव मरीज मिला
24 घंटे में जिले में केवल एक काेरोना मरीज की रिपोर्ट पॉजिटिव आई। जबकि कोरोना से ठीक होने पर पांच मरीजों डिस्चार्ज किया गया। जिले में अबतक कोरोना के 2315 संक्रमित मरीज मिल चुके हैं, जबकि बीमारी से ठीक होकर अब तक 2231 मरीज घर जा चुके हैं। जिला महामारी विशेषज्ञ डॉ. योगेश शर्मा ने बताया कोरोना संक्रमण के कुल 21 एक्टिव मरीज जिले में हैं। इसमें से अस्पताल के आइसोलेशन में 4 मरीज भर्ती हैं।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज समय कुछ मिला-जुला प्रभाव ला रहा है। पिछले कुछ समय से नजदीकी संबंधों के बीच चल रहे गिले-शिकवे दूर होंगे। आपकी मेहनत और प्रयास के सार्थक परिणाम सामने आएंगे। किसी धार्मिक स्थल पर जाने से आपको...

    और पढ़ें