पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

ये स्थिति भयावह है:11 दिन में कोरोना सहित अन्य बीमारी से 87 मौतें, रोज 7-8 अंतिम संस्कार

खंडवा16 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
अब रात में भी जल रही चिताएं। - Dainik Bhaskar
अब रात में भी जल रही चिताएं।
  • क्योंकि ह्दय रोगी, निमोनिया व सर्दी-खांसी से पीड़ित लोग बीमारियों को गंभीरता से नहीं ले रहे

शहर में मरने वाले लोगों की संख्या तेजी से बढ़ रही है। 26 मार्च से 6 अप्रैल तक 11 दिन में ही 87 लोगों की मौत हो गई। राजा हरिशचंद्र मुक्तिधाम पर रोजाना औसत 7 से 8 शवों का अंतिम संस्कार किया जा रहा है। इसके अलावा किशोर कुमार मुक्तिधाम और शहर के कब्रिस्तानों में भी रोज दो से तीन शवों का अंतिम संस्कार किया जा रहा है।

मार्च में 147 लोगों की मौत हो गई। मार्च 2020 में सिर्फ 80 लोगों की ही मौत हुई थी। जून 2020 में सबसे अधिक 178 और दिसंबर में 149 लोगों की मौत हो हुई थी। इस साल मार्च में फिर से मौत के आंकड़े में इजाफा हो गया। मंगलवार को राजा हरिशचंद्र मुक्तिधाम पर सुबह से शाम तक 8 शवों का अंतिम संस्कार किया। इनमें पांच लोगों की मौत इलाज के दौरान अस्पताल में होना बताया जा रहा है। मरने वालों में पुरुषों की संख्या अधिक है। मार्च 20 से फरवरी 21 तक 1365 लोगों की मौत अलग-अलग कारणों से हुई। इनमें 813 पुरुष और 552 महिलाएं शामिल हैं।

पॉजिटिव की मौत: जिले में कोरोना से 68वीं मौत
सोमवार रात 11.50 बजे आइसोलेशन वार्ड में इलाज के दौरान हापला की कोरोना पॉजिटिव महिला की मौत हो गई। गीताबाई पति मानसिंह उम्र 65 साल को 3 अप्रैल को पॉजिटिव आने पर आइसोलेशन वार्ड के आईसीयू में भर्ती किया गया था। इसके साथ ही जिले में कोरोना से मरने वालों की संख्या 68 हो गई। वहीं सोमवार को जिले में 31 कोरोना के पॉजिटिव मरीज मिले।

अन्य बीमारियां और समय पर इलाज नहीं कराने से हो रही मौत
जिला अस्पताल में हार्ट पेंशट, पाइजन सहित अन्य बीमारियों के मरीज भी अधिक आ रहे हैं। कुछ लोग सर्दी-खांसी को सामान्य रूप से ले रहे हैं। ऐसे लोग भय के कारण इलाज नहीं करवा रहे हैं या फिर अंतिम स्टेज पर अस्पताल पहुंच रहे हैं। इससे भी मौत हो रही है।
डॉ, पंकज जैन, एमडी मेडिसीन, मेडिकल कॉलेज

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- किसी भी लक्ष्य को अपने परिश्रम द्वारा हासिल करने में सक्षम रहेंगे। तथा ऊर्जा और आत्मविश्वास से परिपूर्ण दिन व्यतीत होगा। किसी शुभचिंतक का आशीर्वाद तथा शुभकामनाएं आपके लिए वरदान साबित होंगी। ...

    और पढ़ें