पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

ग्रामीण स्ट्रीट वेंडर्स योजना:40 ग्राम पंचायत में 919 लोगों को मिलेगा लाभ

खंडवाएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • 67 ग्रामीणों के खाते में 10-10 हजार रु. ट्रांसफर किए

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा शहरी क्षेत्र के पथ विक्रेताओं को लॉकडाउन के बाद मुख्य धारा से जोड़ने के लिए नगरीय क्षेत्र में पात्रों को लाभ दिया गया। उसी तर्ज पर ग्रामीण स्ट्रीट वेंडर्स योजना के तहत गांवों में लोगों को रोजगार करने के लिए 10-10 हजार रुपए बिना ब्याज ऋण दिया जा रहा है। आप लोग राशि का सदुपयोग कर समय से पहले वापस बैंक ऋण जमा करेंगे तो दाेगुना ऋण मिलेगा।
यह बात गुरुवार को जनपद सभा कक्ष में जिला महामंत्री संतोष सोनी ने ग्रामीण पथ विक्रेताओं को संबोधित करते हुए कही। इस अवसर पर 30 स्ट्रीट वेंडर्स को योजना के स्वीकृति पत्र वितरित किए गए।संचालन सचिव सुनील उपाध्याय ने किए व आभार जनपद सीईओ प्रवीण इवने ने माना। विकासखंड की 40 ग्राम पंचायत में योजना के लिए 2445 आवेदन आए, जिसमें से 1494 आवेदन स्वीकृति हुए। पहले दिन तक 919 ग्रामीण पथ विक्रेताओं की मंजूरी मिल चुकी है, जबकि बैंकों से 68 लोगों के खाते में 10-10 हजार रुपए ट्रांसफर किए जा चुके हैं। कार्यक्रम को मंडल अध्यक्ष प्रीतम सिंह डोटवा ,राम पंवार ,कमल खंडेलवाल ने भी संबोधित किया। इस अवसर पर भाजपा नेता अशोक मीणा चिंताराम राठौर ,रजत शर्मा, जय यादव व अन्य भी मौजूद थे।
निशक्त कैलाश किराना दुकान खोलेंगे
ग्राम प्रतापपुरा के निशक्त कैलाश पिता रामदास ने कहा कि वो गांव में किराना दुकान खोलकर बैंक का ऋण चुकाएगा। उसके अलावा कांतिलाल नभेसिंग भी निशक्त है। उन्होंने कहा वे गांव में ही साड़ी का व्यापार करेगा।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- पिछले कुछ समय से आप अपनी आंतरिक ऊर्जा को पहचानने के लिए जो प्रयास कर रहे हैं, उसकी वजह से आपके व्यक्तित्व व स्वभाव में सकारात्मक परिवर्तन आएंगे। दूसरों के दुख-दर्द व तकलीफ में उनकी सहायता के ...

और पढ़ें