पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Khandwa
  • A 50 foot wide Passageway Became Like A Street From Random Parking On The Street; Dispute Created Due To Vehicle Getting Stuck

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

ट्रैफिक की अव्यवस्था:सड़क पर बेतरतीब पार्किंग से गली जैसा बन गया 50 फीट चौड़ा मार्ग; वाहन फंसने से बनी विवाद की स्थिति

खंडवाएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • पुलिस ने ताबड़तोड़ 85 वाहनों को रस्से से बांधा, कार्रवाई में 22 हजार रुपए का जुर्माना वसूला

शहर में दीपावली के लिए बाजार सज गया है, लेकिन ट्रैफिक की अव्यवस्था के कारण गहमागहमी बढ़ गई है। खासकर व्यवसायिक काम्प्लेक्स के बाहर वाहन पार्किंग नहीं होने से व्यवस्था बिगड़ रही है। बुधवारा बाजार, मधुसूदन टॉवर गली, बांबे बाजार, घंटाघर क्षेत्र, टाउनहाल, जलेबी चौक क्षेत्र, लेडी बटलर हास्पिटल मार्ग, लैंड मार्क, विशाल मेगा जैसे काम्पलेक्स के बाहर सड़कों पर वाहनों की पार्किंग से पल-पल जाम लग रहा है। बांबे बाजार व बुधवारा में तो पैदल निकलना मुश्किल हो रहा है। वाहन लगाने के चंद मिनट बाद ही एक वाहन के पीछे बेतरतीब ढंग से वाहनों की कतार लग जाती है। वाहन बाहर निकालने के दौरान विवाद की स्थिति बन रही है। बुधवार दोपहर लैंड मार्क व लेडी बटलर क्षेत्र में पार्किंग सीमा से बाहर सड़क तक लोगों ने वाहन खड़े कर दिए। इस दौरान विवाद की स्थिति निर्मित होते देख मौके पर ट्रैफिक पुलिस पहुंची। दोनों जगहों पर वाहनों को रस्से से बांध दिया। पुलिस टीम ने 85 वाहनों के खिलाफ चालानी कार्रवाई कर 22 हजार रुपए जुर्माना वसूला। सूबेदार धरमसिंह जामोद ने बताया कि काम्प्लेक्स व अस्पताल संचालकों को वाहन पार्किंग व्यवस्थित करने के लिए नोटिस जारी किए हैं।

नियम विरूद्ध निर्माण: इसलिए बिगड़ रही व्यवस्था
दशहरा के बाद बाजार में खरीदारों की भीड़ बढ़ जाती है। इससे जाम की समस्या इसलिए बढ़ गई है कि जितने भी नये निर्माण हुए हैं। उनमें दुकानें बनाकर मार्केट बना दिया है। पहले इन मकानों में एक दुकान हुआ करती थी। अब एक मकान में दस दुकानें बनाकर उसे मार्केट का रूप देकर नियम विरुद्ध निर्माण कार्य किए गए हैं। जिसमें न तो वाहन पार्किंग की व्यवस्था ना ही ग्राहक को कोई सुविधा।
त्योहार के सीजन में सड़क पर सज रही दुकानें
त्योहार के सीजन में शहर के अधिकांश व्यवसायी सड़क पर दुकान सजा रहे हैं। इस कारण सड़कों की चौड़ाई का पता ही नहीं चलता। इसके अलावा व्यवसायी अाैर ग्राहकों के वाहन भी सड़क पर ही खड़े होते हैं। इससे ट्रैफिक व्यवस्था बिगड़ रही है। शहर के प्रमुख व व्यस्तम मार्ग पर भी दीपोत्सव जैसे त्योहारों के लिए दुकानें सज गई है। लोगों ने भी खरीदारी शुरू कर दी है।

यातायात विभाग की अपील... इन स्थानाें पर पार्किंग में खड़े करें वाहन
ट्रैफिक डीएसपी संतोष कौल ने वाहन चालकों से अपील की है शहर के मध्य रहने वाले लोग इन दिनों आवश्यकता होने पर ही बांबे बाजार, बुधवारा बाजार, घंटाघर व टाउनहाल क्षेत्र में वाहन लेकर आए। कई लोग बेवजह भी बाजार में वाहन लगाकर चले जाते हैं। ऐसे वाहन चालकों के खिलाफ चालानी कार्रवाई की जाएगी। इसके अलावा सिविल लाइंस, गणेश तलाई, रामनगर, नागचून रोड, पंधाना रोड व इंदौर रोड स्थित कॉलोनियों के रहवासी अगर बाजार में खरीदी के लिए आ रहे हैं तो वे अपने वाहनों को पार्किंग में ही खड़े करें। सड़क पर बेतरतीब खड़े वाहनों को क्रेन से उठाकर ट्रैफिक थाने में रखा जाएगा। जिसका पूरा खर्च चालान में देना होगा।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- घर-परिवार से संबंधित कार्यों में व्यस्तता बनी रहेगी। तथा आप अपने बुद्धि चातुर्य द्वारा महत्वपूर्ण कार्यों को संपन्न करने में सक्षम भी रहेंगे। आध्यात्मिक तथा ज्ञानवर्धक साहित्य को पढ़ने में भी ...

और पढ़ें