• Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Khandwa
  • A Corona Positive Patient Was Found, The Colonizer From Mumbai Had Cold And Cough; Doctors Got Home Isolated

खंडवा में कोरोना!:एक पॉजिटिव मरीज मिला, मुंबई से आए कॉलोनाइजर को थी सर्दी-खांसी; डॉक्टरों ने होम आइसोलेट कराया

खंडवा2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

उपचुनाव वाले खंडवा में कोरोना की तीसरी लहर ने दस्तक दे दी है। बुधवार को कोरोना का एक नया संक्रमित मिला है। नवकार नगर निवासी 44 वर्षीय संक्रमित शहर का कॉलोनाइजर है, जो 4 दिन पहले मुंबई से खंडवा आया था। सर्दी-खांसी के लक्षण मिलने पर चेकअप कराया तो कोरोना की पुष्टि हुई। जिसे होम आइसोलेट किया गया है।

जिला महामारी विशेषज्ञ डॉ. योगेश शर्मा ने बताया कि संक्रमित व्यक्ति को सर्दी-खांसी के साथ हल्का बुखार है, ऑक्सीजन सेचुरेशन सामान्य होने पर होम आइसोलेट किया है। उल्लेखनीय है कि, खंडवा जिले में 10 जून को आखिरी कोरोना संक्रमित मिला था। जिसके बाद से आज दिनांक तक कोरोना मरीजों की संख्या शून्य थी। लेकिन 29 सितंबर को आई रिपोर्ट में एक नया संक्रमित मिला है।

नवकार नगर में कंटेनमेंट जोन बनाएंगे

डॉ. शर्मा के अनुसार, नया कोरोना संक्रमित मरीज नवकार नगर का निवासी है। कोविड गाइडलाइन के अनुसार मरीज के मकान के बाहर कंटेनमेंट जोन बनाया जाएगा। वहीं मरीज के अलावा उसके परिवार वालों के सैंपल भी लिए गए है। कांटेक्ट ट्रेसिंग के आधार पर अन्य लोगों के सैंपल भी लिए जाएंगे।

जिले में अब तक की यह है स्थिति

सरकारी आंकड़ों के मुताबिक खंडवा जिले में अब तक 4041 कोरोना संक्रमित मरीज पाए गए है। वहीं, संक्रमण की वजह से 94 लोगों की मौत हो चुकी है। हालांकि, 3946 लोगों ने कोरोना महामारी से जंग भी जीती है। अब तक 2 लाख 90 हजार 242 लोगों के सैंपल लिए जा चुके हैं।

खबरें और भी हैं...