पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Khandwa
  • Admitted Corona Patients Are Giving Encouragement To Their Families From Afar, They Are Awakening To Live

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

मरीज को संबल:भर्ती कोरोना मरीजों को परिजन दूर से ही दे रहे हौसला, जगा रहे हैं जीने की आस

खंडवा3 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • कोविड सेंटर में मरीजों से परिजन को नहीं मिलने दे रहे, इसलिए तंबू में डाला डेरा

कोरोना से पीड़ित मरीज जिला अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में भर्ती हैं। यहां मरीजों के परिजन बाहर से उन्हें जीन का हौसला दे रहे हैं। आइसोलेशन वार्ड के बाहर लगे टेंट व पेड़ों की छांव में बैठे परिजन अपने बीमार परिजन से फोन पर बात करने के अलावा वीडियो काॅल से देख रहे हैं।

कुछ मरीज अपने परिजन से वार्ड की खिड़कियों से दूर से देखकर ही संतोष कर रहे हैं। क्योंकि उन्हें कोविड केयर सेंटर में मरीजों से नहीं मिलने दिया जा रहा है। जबकि इससे पहले पीपीई किट पहनकर आसानी से कोविड वार्ड में परिजन जा रहे थे।

सकारात्मक संदेश देते परिवारों की ये तीन कहानियां जो सिखाती हैं कि हिम्मत से जहान जीत सकते हैं

1.सास के लिए अस्पताल में रह रही बहू वीडियो काॅल से पूछती है हालचाल

नर्मदानगर पुनासा निवासी रामबाई पति चिंताराम को परिजन ने इलाज के लिए गुरुवार को आइसोलेशन वार्ड में भर्ती किया। घर में 8 व 10 साल के दो बच्चों को छोड़कर सास के साथ बहू संगीता भी खंडवा आ गई। वार्ड के पास लगे टेंट में बहू संगीता परिजन के साथ बैठी थी। संगीता ने अपने मोबाइल से वॉट्सएप काल किया तो वार्ड में भर्ती सास का चेहरा स्टाफ ने दिखाया। संगीता ने कहा टेंट में बैठकर फोन पर मां जी से बात करती हूं। उनकी तबीयत ठीक होने पर उन्हें घर लेकर जाएंगे।

2.पत्नी ने अस्पताल में डाला डेरा, बोली- अब पति को घर लेकर ही जाऊंगी

चारवा खिरकिया निवासी संजय भारद्वाज 21 अप्रैल से आइसोलेशन वार्ड में भर्ती है। परिजन के लिए लगे टेंट में पत्नी शालिनी भारद्वाज उनके भाई के साथ बैठी थीं। शालिनी ने कहा बीच में एक दिन मरीज से उन्हें मिलने की बमुश्किल परमिशन मिली। इसके बाद से वार्ड में जाने का मौका नहीं मिला। मैं लगातार उनसे फोन पर बात कर रही हूं। मैं उनको यहां से स्वस्थ कराकर घर लेकर जाऊंगी। अब उनकी तबीयत में काफी सुधार है। दिन में कई बार उनसे बात फोन पर करती हूं।

3.वार्ड के नीचे से पति ने लगाया पत्नी को फोन, बातचीत में कहा मैं ठीक हूं

खिरकिया निवासी 33 साल की मरीज भावना पति भवानी ठाकुर आइसोलेशन वार्ड में 27 अप्रैल से भर्ती है। रविवार दोपहर 12.30 बजे वार्ड के नीचे से पति भवानी ने पत्नी को फोन लगाया। भवानी ठाकुर ने बताया कि वार्ड में अपनी पलंग के पास वाली खिड़की से वे मुझे देख रही है। मैं उनका चेहरा नहीं देख पा रहा, लेकिन हमारी बात फोन पर हो जाती है। दिन में दो से तीन बार मैं कैंटीन के सामने खड़े होकर उन्हें हौसला देता हूं। मेरे साथ उनके भाई अमित व पुनीत ठाकुर भी बात कर हिम्मत बंधाते हैं।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- दिन सामान्य ही व्यतीत होगा। कोई भी काम करने से पहले उसके बारे में गहराई से जानकारी अवश्य लें। मुश्किल समय में किसी प्रभावशाली व्यक्ति की सलाह तथा सहयोग भी मिलेगा। समाज सेवी संस्थाओं के प्रति ...

    और पढ़ें