पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

धर्म-कर्म:वाणी में संयम व सहनशीलता को अपनाएं

खंडवा22 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • नवचेतना प्रांगण रामनगर में आयोजित कथा में पं. चौरे ने कहा

व्यक्ति जीवन में केवल तीन सूत्रों का पालन कर लें तो वह भवसागर से पार हो जाएगा। अपनी वाणी पर संयम रखकर हमेशा मीठा बोलना चाहिए। दूसरा ठीक तरीके से रहते आना चाहिए और तीसरा मनुष्य में सहनशीलता होनी चाहिए।

यह बात शनिवार को नवचेतना प्रांगण रामनगर में चल रही संगीतमय श्रीमद् भागवत कथा में पंडित अभिषेक चौरे ने कही। उन्होंने कहा कि हम इन तीन सूत्रों से अपने जीवन को धन्य बना सकते हैं। कथा में पं.चौरे ने कहा शिव में ही सारी सृष्टि विराजमान है और मृत्यु लोक के अगर कोई देवता है तो वह शिव हैं। हर जीव को शिव के घर जाना ही पड़ता है। कथा में भगवान शिव और गण की तरह शृंगार कर बच्चे आए। और शिव पार्वती की बहुत सुंदर झांकी का दर्शन कर शिव विवाह उत्सव मनाया।

रविवार को श्रीकृष्ण जन्मोत्सव मनाया जाएगा। समिति के सदस्य आशा गारकर,जीजा हर्सदे, कुसुम वर्मा, नेहा सिंह, ज्योति गांवशिंदे, सुमन अजनारे, बसु असलकर, रेखा तिरोले, अनीता तिवारी, नंदा मेहरा, राजकुमारी रायकवार, लता साकल्ले, नलु सूर्यवंशी, दीपिका रायकवार, शकुंतला सोनी, मीना मेहरा, हिना मेघनानी, रजनी श्रीवास ने सभी श्रद्धालुओं से कथा में शामिल होने का आह्वान किया है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आप प्रत्येक कार्य को उचित तथा सुचारु रूप से करने में सक्षम रहेंगे। सिर्फ कोई भी कार्य करने से पहले उसकी रूपरेखा अवश्य बना लें। आपके इन गुणों की वजह से आज आपको कोई विशेष उपलब्धि भी हासिल होगी।...

    और पढ़ें