पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

फॉलोअप:प्रेम विवाह के बाद अंजुम और उसकी मां को बिरादरी से कर दिया था बाहर, बेटों ने भी तोड़ लिए थे संबंध

खंडवाएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • दोहरे हत्याकांड का आरोपी दो दिन की रिमांड पर; वारदात के समय नशे में था, मृतकों की सुबह 4 बजे हुई शिनाख्ती

रामेश्वर पुलिस चौकी क्षेत्र के किशोर नगर में मंगलवार रात हुए दोहरे हत्याकांड में मोघट थाना पुलिस को मृतका मां-बेटी की पुख्ता शिनाख्त करने में सुबह 4 बज गए। हत्या के कुछ ही देर बाद मौके से गिरफ्तार आरोपी नईम पिता रशीद खान निवासी हाऊसिंग बोर्ड कॉलोनी से पूछताछ करने पर उसने पत्नी के मायके वालों का सही पता नहीं बताया।  पुलिस ने मृतका के मोबाइल मिले नाम व नंबरों के आधार पर करीबी रिश्तेदारों की तलाश शुरू की। इस दौरान रात 3 बजे खानशाहवली क्षेत्र में मृतका के पुत्र जमील कुरैशी को ढूंढ निकाला। जमील व अन्य परिजन को पुलिस मौका-ए-वारदात पर लेकर आई। जमील ने शव देखते ही मृतका अंजुम कुरैशी (बहन) व मेहरुन पति अय्यूब कुरैशी (मां) के रूप में शिनाख्त की। जमील कुरैशी ने बताया कि उसकी मां व बहन अपनी मर्जी से चले गए थे। रिश्तेदारों में किसी की सुनते नहीं थे। अंजुम ने एक प्रेम विवाह किया इसलिए उन्हें बिरादरी के लोगों ने बाहर कर दिया था। हमारा भी इनके घर आना-जाना नहीं था। जमील ने पुलिस से कहा कि अब दोनों की मौत हो चुकी है, इसलिए उनके शवों काे धार्मिक रीति-रिवाज के साथ दफनाएंगे। बुधवार दोपहर पोस्टमार्टम के बाद मां-बेटी को रात 8.30 बजे बड़ा कब्रिस्तान में दफनाया गया। 

घटना के समय नशे में था आरोपी
मौके पर पहुंची डायल 100 टीम ने नईम से बातचीत का वीडियो बनाया। इसमें वह पत्नी व सास की हत्या करना स्वीकार रहा है। नईम ने कहा मोबाइल पर रोज बात करती थी। मैंने मना किया, लेकिन वह मानी नहीं है। दोनों (पत्नी-सास) को मार दिया। पुलिस ने आरोपी के प्रारंभिक बयान का वीडियो भी सुरक्षित कर लिया है। आरोपी को पूछताछ के लिए मोघट थाने में रखा गया है। 

सनसनीखेज वारदात से सहम उठे क्षेत्रवासी
किशोर नगर में हुए दोहरे हत्याकांड से क्षेत्रवासी सहम गए हैं। आरोपी जिस मकान में किराए से रहता था उसी के ऊपर एक अन्य किराएदार है, जिनकी शिकायत पर मोघट पुलिस ने धारा 302 के तहत केस दर्ज किया है। इस वारदात की खबर अधिकांश लोगों को बुधवार सुबह अखबार के जरिए मिली। घटना के बाद लोग घरों से बाहर नहीं निकले। 

दो दिन की रिमांड पर आरोपी, पुलिस जुटा रही साक्ष्य
मोघट थाना पुलिस ने आरोपी नईम को बुधवार दोपहर जिला न्यायालय में पेश कर पूछताछ के लिए दो दिन की रिमांड पर लिया। रिमांड अवधि में आरोपी व मृतका की कॉल डिटेल की जांच, हत्या में इस्तेमाल किया गया चाकू, बदले हुए कपड़े व अन्य साक्ष्य एकत्र किए जाएंगे। मामले में कोई प्रत्यक्षदर्शी नहीं है। इसलिए परिस्थितिजन्य 
साक्ष्य एकत्र करने में पुलिस लगी हुई है। 
जांच में चरित्र शंका बनी हत्या का कारण 
^प्रारंभिक जांच में हत्या कारण चरित्र शंका है। आरोपी द्वारा बताया गया कि उसकी पत्नी अंजुम मोबाइल पर बात करती थी। इस कारण दोनों के बीच विवाद होता था। मामले में जांच कर रहे हैं। मृतका के दो बच्चे भी हैं।
ललित गठरे, नगर पुलिस अधीक्षक

भास्कर पैरेलल इन्वेस्टिगेशन...

दूसरे पति के पास थे दो बच्चे, उनसे करती थी बात, यही बना हत्या कारण

18 साल की उम्र में अंजुम ने एक युवक से प्रेम विवाह किया। शादी के बाद मन-मुटाव होने से दोनों के बीच तलाक हो गया। पहले पति से उसकी एक लड़की है जिसकी उम्र करीब 16 साल है। तलाक के कुछ समय बाद बुधवारा क्षेत्र के एक युवक से अंजुम ने निकाह किया। करीब 10 साल साथ रहने के बाद अंजुम ने दूसरे पति से भी तलाक ले लिया। जिससे उसका 12 साल का बेटा है।  करीब दो-तीन साल पहले अंजुम और नईम की मुलाकात हुई। नईम भी शादीशुदा है। उसका छह साल का लड़का व लड़की होने के बावजूद नईम ने चोरी-छुपे डेढ़ साल पहले निकाह कर लिया। अंजुम का दूसरे लड़कों से बात करना नईम को पसंद नहीं था। इस बात को लेकर नईम व अंजुम के बीच अकसर विवाद होता था। अंजुम के दोनों बच्चे दूसरे पति के पास रहते थे। जिनसे अंजुम मिलने जाती थी। अंजुम अपने दोनों बच्चों से बहुत मोहब्बत करती थी। इस कारण वह अपने दूसरे नंबर के पति के मोबाइल पर बच्चों से बात करती थी। यह बात आरोपी नईम को खटक गई। उसने कई बार मना किया लेकिन वह नहीं मानी। नईम को संदेह हुआ कि दूसरे नंबर के पति के साथ अंजुम के अवैध संबंध तो नहीं है। आरोपी नईम ने अंजुम के लिए किशोर नगर में किराये का मकान लिया। जहां उसके साथ उसकी मां मेहरुन रहती थी। पत्नी व सास का पूरा खर्च नईम उठा रहा था। उसने अंजुम को बाहर काम पर जाने से भी मना कर दिया था। नईम ने अंजुम से निकाह की बात अपने परिजन से छुपाई। निकाह के कागज आरोपी ने बुधवार सुबह पुलिस को दिए है।

0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज कोई भूमि संबंधी खरीद-फरोख्त का काम संपन्न हो सकता है। वैसे भी आज आपको हर काम में सकारात्मक परिणाम प्राप्त होंगे। इसलिए पूरी मेहनत से अपने कार्य को संपन्न करें। सामाजिक गतिविधियों में भी आप...

और पढ़ें