• Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Khandwa
  • Allegation In The Program Of Martyrs, He Did The Work Of Increasing Hatred And Inciting Against A Particular Religion; Recorded CD Given To Police

खंडवा में हिंदू वक्ताओं पर FIR:आरोप- शहीदों के कार्यक्रम में नफरत बढ़ाने और धर्म विशेष के खिलाफ भड़काने का काम किया; पुलिस को दी रिकार्डेड सीडी

खंडवा2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
बडाबम चौक पर राष्ट्र भक्त वीर युवा मंच ने आयोजित किया था कार्यक्रम। - Dainik Bhaskar
बडाबम चौक पर राष्ट्र भक्त वीर युवा मंच ने आयोजित किया था कार्यक्रम।

खंडवा में चार दिन पहले शहीदों के बलिदान को लेकर बडाबम चौक पर राष्ट्र भक्त वीर युवा मंच ने कार्यक्रम आयोजित किया था। कार्यक्रम के तीन प्रमुख वक्ताओं के खिलाफ कोतवाली पुलिस ने धार्मिक भावना भड़काने का केस दर्ज किया गया है। इनमें अंतरराष्ट्रीय कलाकार और मुख्य वक्ता सत्यनारायण मौर्य, लव जिहाद एवं हिंदू मानव अधिकार कार्यकर्ता काजल हिंदुस्तानी और राष्ट्र भक्त वीर युवा मंच के संरक्षक अशोक पालीवाल शामिल है।

इन पर आरोप है कार्यक्रम के दौरान धर्म विशेष को लेकर आपत्तिजनक टिप्पणियां की थी। भाषण की रिकार्डेड सीडी शिकायकर्ताओं ने साक्ष्य के रूप में जमा की है। शिकायत में कहा गया कि तीनों ही लोगों के भाषण से वर्ग विशेष की भावनाएं आहत हुई हैं।

शिकायतकर्ता इमलीपुरा निवासी अफशान खान, कहारवाड़ी निवासी अश्फाक सिगड़ और सेल टैक्स कॉलोनी निवासी शेख फराज ने आरोप लगाया कि तीनों वक्ताओं ने देश के लिए प्राण देने वाले शहीदों की बात कार्यक्रम में नहीं की। इसके विपरीत देश को तोड़ने, नफरत बढ़ाने व धर्म विशेष के खिलाफ भड़काने का काम किया। इधर, राष्ट्र भक्त वीर युवा मंच के संरक्षक अशोक पालीवाल का कहना है कि, कानून के दायरे में रहकर कार्यक्रम किया है। फिर भी प्रशासन ने केस बनाया है तो न्याय पालिका पर हमें भरोसा है।