पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कोरोना का कहर:संचालन से दिल जीतने वाले आलोक जोशी का निधन, कोविड सेंटर में चल रहा था इलाज

खंडवा10 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
आलोक जोशी - Dainik Bhaskar
आलोक जोशी

शहर के हरफनमौला कलाकार व एनजीओ संचालक आलोक जोशी (54) का उपचार के दौरान मंगलवार रात निधन हो गया है। वे कोविड सेंटर में पिछले 15 दिन से भर्ती थे। कलाकार के बतौर उन्होंने किशोर कुमार की स्वरचित गीत ‘लाला की जलेबी हम खाएंगे, खंडवा शहर में बस जाएंगे...’ लिखा था।

किशोर कुमार की पुण्यतिथि व जयंती पर हर वर्ष इस गीत को गुनगुनाते थे। उधर, उन्होंने शहर के विभिन्न सांस्कृतिक संगठनों में भी काम किया। शहरी विकास अभिकरण में परियोजना अधिकारी के बतौर भी काम किया।

जोशी ने शहर के स्वच्छता सर्वेक्षण अभियान में भी अहम भूमिका निभाई है। स्वच्छता के प्रति शहरवासियों को जागरुक करने के लिए उन्होंने अपनी आवाज भी दी। निमाड़ी गीत ‘गीला न सूखा ख अलग-अलग डाल जो शहर सुन्दर बणावजों रे भाई’ यानी ‘गीले और सूखे कचरे को अलग अलग डालना शहर को सुन्दर बनाना रे भाई’ के माध्यम से भी शहरवासियों को प्रेरित किया। जोशी के निधन की खबर से कलाप्रेमियों में शोक की लहर है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव - कुछ समय से चल रही किसी दुविधा और बेचैनी से आज राहत मिलेगी। आध्यात्मिक और धार्मिक गतिविधियों में कुछ समय व्यतीत करना आपको पॉजिटिव बनाएगा। कोई महत्वपूर्ण सूचना मिल सकती है इसीलिए किसी भी फोन क...

    और पढ़ें