पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

अच्छी पहल:कोविड सेंटर में मरीजों को अन्नपूर्णा केंद्र दे रहा है भोजन

खिरकिया6 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
कोविड सेंटर में भर्ती मरीजों को भोजन दे रहे। - Dainik Bhaskar
कोविड सेंटर में भर्ती मरीजों को भोजन दे रहे।
  • रोजाना भोजन के साथ स्वल्पाहार व चाय भी उपलब्ध कराई जा रही, ताकि वे जल्द स्वस्थ हो

बेसहारा, निराश्रित और शहर में भिक्षावृत्ति करने वालों को नि:शुल्क भोजन उपलब्ध कराने के लिए श्री दुर्गा सांस्कृतिक कला केंद्र द्वारा संचालित श्री अन्नपूर्णा नि:शुल्क भोजन शाला केन्द्र से अब कोरोना संक्रमित मरीजों को भी भोजन उपलब्ध कराया जा रहा है।

अन्नपूर्णा भोजन केन्द्र के व्यवस्थापक राजू अग्रवाल ने यह पहल की है। कोरोना संक्रमितों के लिए प्रशासन द्वारा अन्नपूर्णा केयर सेंटर बनाया गया है। जहां कोरोना संक्रमित मरीजों को रखकर उपचार किया जा रहा है। पूर्व में प्रशासन द्वारा मरीजों को निजी भोजन केन्द्रों से भोजन उपलब्ध कराया जाता था।

लेकिन अब अन्नपूर्णा भोजन केन्द्र से यह पहल की गई है। जिसके बाद मरीजों को कोविड केयर सेंटर में प्रतिदिन भोजन के साथ स्वल्पाहार और चाय भी उपलब्ध कराई जा रही है। राजू अग्रवाल ने बताया कि कोविड मरीजों के लिए संचालित हो रहे कोविड केयर सेंटर भर्ती मरीजों को सुबह नाश्ता एवं चाय, दोपहर में चाय बिस्किट एवं दोनों समय भोजन उपलब्ध कराया जा रहा है। ताकि मरीजों को अच्छा भोजन मिल सकें एवं वे जल्दी स्वस्थ्य हो।

इधर, कोरोना का टीकाकरण केंद्र शहर में खोलने की मांग, कृषि मंत्री को लिखा पत्र

भाजपा के युवा नेता विनय राजपूत ने कृषि मंत्री कमल पटेल को पत्र लिखकर शहर में कोरोना का टीकाकरण केंद्र खोलने की मांग की। युवा नेता राजपूत ने बताया है कि केन्द्र सरकार द्वारा आगामी 5 मई से 18 वर्ष से अधिक आयु के लोगों को कोरोना वैक्सीन लगाना प्रारंभ किया जा रहा है। जिसका रजिस्ट्रेशन भी ऑनलाइन शुरू होने के बाद युवा वर्ग द्वारा बड़ी संख्या में पंजीयन कराया जा रहा है।

लेकिन 18 वर्ष से अधिक आयु के लोगों का टीकाकरण केन्द्र जिला मुख्यालय हरदा पर ही खोला गया है। हरदा की दूरी खिरकिया से लगभग 33 किमी है। शासन ने 10 मई तक कोरोना कर्फ्यू लागू कर रखा है। ऐसे में टीकाकरण कराने के लिए हरदा आवागमन में लोगों को परेशानी होगी।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज दिन भर व्यस्तता बनी रहेगी। पिछले कुछ समय से आप जिस कार्य को लेकर प्रयासरत थे, उससे संबंधित लाभ प्राप्त होगा। फाइनेंस से संबंधित लिए गए महत्वपूर्ण निर्णय के सकारात्मक परिणाम सामने आएंगे। न...

    और पढ़ें