पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

महापर्व:गाय के दूध से भगवान सूर्य को दिया अर्घ्य, छठ महापर्व का हुआ समापन

खंडवा5 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • गणगौर घाट पर सुबह 4 बजे से लगा छठ व्रतियों का रेला, आसमान में छाई पटाखें की सतरंगी छटा

जन आस्था के केंद्र महापर्व छठ का समापन शनिवार सुबह भगवान सूर्य को गाय के दूध से अर्घ्य से हुआ। गणगौर घाट पर भगवान सूर्य की आराधना के लिए बिहार और उत्तर प्रदेश के निवासी सुबह चार बजे से ही पहुंच गए।
छठ पर्व के सुरमधुर गीतों के बीच हो रही आतिशबाजी से गणगौर घाट के आसमान पर सतरंगी छटा छा गई। श्रद्धालुओं ने आसमान में स्काई लैंप भी छोड़े। जो दूर तक अपनी रोशनी से आसमान में सितारों के संग झिलमिलाते रहे। महापर्व छठ पूजन समिति के अध्यक्ष एसजे श्रीवास्तव ने बताया महापर्व छठ का पूजन करने खंडवा सहित सिंगोट से श्रद्धालु गणगौर घाट पर पहुंचे। पर्व के सम्पन्न होने पर श्रद्धालुओं को प्रसादी के साथ नाश्ता बांटा गया। सुबह के आयोजन में भाजपा जिलाध्यक्ष सेवादास पटेल भी माता का आशीर्वाद लेने के लिए पहुंचे। आयोजन को सफल बनाने में राजय वर्मा, सुधीर शर्मा, संतोष शर्मा, सुभाष सिंह, माधव झा, आलोक तिवारी, अभिषेक सिंह, मंजुल विकास राय, अंकित सिंह, दुर्गेश पांडेय, नंदकुमार वर्मा, एसएस साव, रामेश्वर चौधरी, उमेश डाकसे सहित के सदस्य व पदाधिकारी शामिल रहे। पूजन के बाद समिति के सदस्यों ने घाट पर बनी छठ माता की वेदी का आबना नदी में विसर्जन किया।
विधायक मद से कराएंगे घाट का सौंदर्यीकरण
भाजपा प्रवक्ता सुनील जैन ने बताया गणगौर घाट पर पूजन करने आने वाले श्रद्धालुओं की सुविधा के लिए विधायक मद से विधायक देवेंद्र वर्मा एवं पंधाना विधायक राम दांगोरे सौंदर्यीकरण कराएंगे। घाट के विस्तार के साथ अन्य सुविधाओं की व्यवस्था गणगौर घाट पर करेंगे।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- कुछ महत्वपूर्ण नए संपर्क स्थापित होंगे जो कि बहुत ही लाभदायक रहेंगे। अपने भविष्य संबंधी योजनाओं को मूर्तरूप देने का उचित समय है। कोई शुभ कार्य भी संपन्न होगा। इस समय आपको अपनी काबिलियत प्रदर्...

और पढ़ें