पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

योजनाओं का मिलें लाभ:अधिवक्ताओं के लिए बनें पारिवारिक चिकित्सा बीमा योजना

खंडवाएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
डिप्टी कलेक्टर अनुभा जैन को ज्ञापन सौंपते अधिवक्तागण। - Dainik Bhaskar
डिप्टी कलेक्टर अनुभा जैन को ज्ञापन सौंपते अधिवक्तागण।
  • वकीलों ने आर्थिक, सामाजिक हितों के संबंध में केंद्रीय विधि मंत्री के नाम का ज्ञापन डिप्टी कलेक्टर को सौंपा

अधिवक्ताओं के लिए पीएफ अथवा पीएसआई जैसी कोई योजना है, ना ही अन्य किसी प्रकार की योजना का लाभ मिलता है। अधिवक्ता एक साल से कोविड-19 में भी लगातार काम करते रहे और इससे प्रभावित भी हुए हैं।

केंद्र सरकार से मांग है कि अधिवक्ताओं को परिवार के समूह बीमा योजना सहित अन्य जन कल्याणकारी योजनाओं का लाभ मिलें। अखिल भारतीय अधिवक्ता परिषद के निर्देश पर अधिवक्ता परिषद जिला इकाई खंडवा द्वारा गुरुवार को केंद्रीय विधि मंत्री के नाम का ज्ञापन डिप्टी कलेक्टर अनुभा जैन काे सौंपा। अधिवक्ता परिषद के स्टडी सर्कल प्रभारी देवेंद्र यादव ने बताया कि देशभर के अधिवक्ताओं के लिए कोई भी बीमा योजना नहीं है। वे पिछले एक साल से कोविड-19 के चलते काम करते रहे, जिसका असर उनकी सेहत पर भी पड़ा और वे प्रभावित भी हुए।

उनके हित में किसी भी प्रकार की कोई योजना अथवा मदद स्थानीय स्तर से लेकर केंद्रीय स्तर तक नहीं दी गई है। दिसंबर 2018 में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद द्वारा लखनऊ में आयोजित राष्ट्रीय अधिवेशन में विधि मंत्री ने अधिवक्ताओं के हितार्थ कल्याणकारी योजनाओं को लागू किए जाने संबंधी प्रस्ताव भी पारित किए थे। जिसमें प्रमुख रुप से अधिवक्ताओं के कल्याण हेतु परिवार बीमा योजना व अन्य कल्याणकारी योजनाओं के संबंध में रिपोर्ट सौंपी गई थी। अधिवक्ताओं के परिवार के समूह बीमा योजना सहित अन्य जन कल्याणकारी योजनाओं को शीघ्र लागू किए जाने की मांग खंडवा इकाई भी करता है।

ज्ञापन के समय अधिवक्ता परिषद के जिला इकाई खंडवा के अध्यक्ष रविन्द्र पंवार, महामंत्री गिरीश तिवारी, सदस्य मोहन गंगराड़े, रविन्द्र झंवर, विजय चौधरी, अजय मालवीय, मनोज फूलमाली, देवेंद्र मालवीय विनम्र गंगराड़े, गुप्तेश्वर सोनी, मनीष राय, दीपक सिकरवार, राम मोहन रघुवंशी, चंद्रशेखर डिंडोरे, राजेश तिवारी, साकेत धत्रक, सहित अन्य अधिवक्तागण उपस्थित थे।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज समय कुछ मिला-जुला प्रभाव ला रहा है। पिछले कुछ समय से नजदीकी संबंधों के बीच चल रहे गिले-शिकवे दूर होंगे। आपकी मेहनत और प्रयास के सार्थक परिणाम सामने आएंगे। किसी धार्मिक स्थल पर जाने से आपको...

    और पढ़ें